ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएग्जिट पोल: यूपी के मुख्य शहरों में बीजेपी को बढ़त,सपा-कांग्रेस को मात

एग्जिट पोल: यूपी के मुख्य शहरों में बीजेपी को बढ़त,सपा-कांग्रेस को मात

यूपी निकाय चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया खत्म हो गई। 29 नवंबर को निकाय चुनाव के आखिरी चरण का मतदान था। तीन चरणों में मतदान हुए हैं। बुधवार शाम मतदान खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए...

एग्जिट पोल: यूपी के मुख्य शहरों में बीजेपी को बढ़त,सपा-कांग्रेस को मात
लखनऊ, हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Nov 2017 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी निकाय चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया खत्म हो गई। 29 नवंबर को निकाय चुनाव के आखिरी चरण का मतदान था। तीन चरणों में मतदान हुए हैं। बुधवार शाम मतदान खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए हैं। एबीपी न्यूज और सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार यूपी में बीजेपी की बल्ले बल्ले हो सकती है।

यूपी निकाय चुनाव: तीसरे चरण का मतदान सम्पन्न: करीब 53 फीसद मतदान

नतीजे बता रहे हैं कि बीजेपी ने अयोध्या, मेरठ, मुरादाबाद और गोरखपुर में अच्छा प्रदर्शन किया है। बीजेपी कई शहरों में जीत हासिल कर सकती है। एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस और सपा का हाल बहुत ही बुरा बताया जा रहा है।

बीजेपी 12 नगर निगमों में मेयर सीट पर 40 फीसदी से ज्यादा वोट शेयर हासिल करने की उम्मीद जता रही है। वहीं, सपा को  27 फीसदी और बसपा को 10 फीसदी वोट शेयर मिलेंगे। 

यूपी निकाय चुनाव: आखिरी चरण का मतदान खत्म, परिणाम 1 दिसंबर को

केवल फिरोजाबाद में सपा को बढ़त मिलने की उम्मीद है। वाराणसी और गोरखपुर जहां पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ का गढ़ है वहां बीजेपी को बढ़त मिलने की संभावना है। अयोध्या से योगी आदित्यनाथ ने अपना चुनावी अभियान शुरू किया था, यहां पर भी बीजेपी को 40 फीसदी वोट मिल सकता है। कानपुर और इलाहाबाद नगर निगमों में बीजेपी अपने प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी और कांग्रेस से काफी बेहतर स्थिति में लग रही है।

2012 के शहरी निकाय चुनावों में 14 नगर निगमों में 12 में बीजेपी के मेयर थे। हालांकि उस साल यूपी में सपा की सरकार थी।  एग्जिट पोल के मुताबिक बरेली और आगरा में भी बीजेपी को ही जीत मिलनी चाहिए, वहीं गाजियाबाद और नोएडा में भी बीजेपी को जीत मिल सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें