ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP News24 Today's Chanakya Exit Poll: भाजपा को बढ़त, सपा-कांग्रेस के सपने हुए चूर, बसपा की किस्मत फूटी

UP News24 Today's Chanakya Exit Poll: भाजपा को बढ़त, सपा-कांग्रेस के सपने हुए चूर, बसपा की किस्मत फूटी

लोकसभा चुनाव के नतीजे भले ही चार जून को आएंगे, लेकिन इससे पहले आए एग्जिट पोल ने राजनीतिक दलों के दावों और उनके आंकड़ों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है।

UP News24 Today's Chanakya Exit Poll: भाजपा को बढ़त, सपा-कांग्रेस के सपने हुए चूर, बसपा की किस्मत फूटी
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊSat, 01 Jun 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

UP News24 Today's Chanakya Exit Poll : लोकसभा चुनाव के नतीजे भले ही चार जून को आएंगे, लेकिन इससे पहले आए एग्जिट पोल ने राजनीतिक दलों के दावों और उनके आंकड़ों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। कई एजेंसियों के सर्वे ने सबकी उम्मीदवारों पर पानी फेर दिया है। न्यूज24 टुडेज चाणक्य एग्जिट पोल के सर्वे ने भाजपा के लिए खुशखबरी और बसपा की किस्मत को पूरी तरह से फोड़ दिया है। सपा-कांग्रेस के सपनों को भी चूर-चूर कर दिया है। लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर विपक्ष ने जो गणित बिठाई थी वह भी सर्वे के बिखरती नजर आ रही है। सर्वे के मुताबिक एनडीएम को यूपी की 80 सीटों में से 68 सीटें मिलने की उम्मीद है। जबकि सपा-कांग्रेस को 12 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। न्यूज24 टुडेज चाणक्य एग्जिट पोल के सर्वे में भी बसपा का खाता दूर-दूर तक खुलते नजर नहीं आ रहा है। 

आज तक एक्सिस माय इंडिया एग्जिट पोल सर्वे से एनडीए गदगद

आज तक एक्सिस माय इंडिया एग्जिट पोल सर्वे के मुताबिक यूपी में एनडीए का वोटिंग प्रतिशत 49 प्रतिशत रहने का अनुमान है। एनडीए को यूपी में 67-72 सीटें मिल सकती हैं। सपा-कांग्रेस का वोटिंग प्रतिशत 39 प्रतिशत रहने का अनुमान है। इन्हें 8-12 सीटें मिलने का सर्वे में अनुमान जताया गया है। वहीं यूपी में बसपा की हालत बद से बदतर होती नजर आ रही है। सर्वे के अनुमान के मुताबिक इस बार बसपा का यूपी से सफाया हो सकता है। 

यूपी रिपब्लिक भारत एग्जिट पोल में भी भाजपा के लिए खुशखबरी

रिपब्लिक भारत के सर्वे के मुताबिक देश में भाजपा की सरकार बनती दिख रही है। यूपी की बात करें तो 80 सीटों में भाजपा को 69 से 74 सीटें मिल सकती हैं। वहीं सपा-कांग्रेस गठंधन को 6 से 11 सीटें मिल दिख रही हैं। रिपब्लिक भारत के सर्वे में भी बसपा शून्य पर जाती दिखाई दे रही है। ज्यादातर एजेंसियां यूपी में बसपा का खाता नहीं खोल रही हैं। रिपब्लिक भारत सर्वे के मुताबिक भाजपा को यूपी में करीब 50 प्रतिशत वोट मिल सकता है, जबकि सपा-कांग्रेस को 39 प्रतिशत वोट मिलने की उम्मीद है। सर्वे में बसपा को 12 प्रतिशत वोट मिलता नजर आ रहा है।