ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : एक ही दिन में 15 हजार से ज्यादा कोरोना जांच की सैंपल की गई

यूपी : एक ही दिन में 15 हजार से ज्यादा कोरोना जांच की सैंपल की गई

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया है कि एक दिन में 15079 सैंपल की जांच की गई। राज्य में अब तक 4.11 लाख से अधिक सैम्पल की जांच की जा चुकी है। आशा...

यूपी : एक ही दिन में 15 हजार से ज्यादा कोरोना जांच की सैंपल की गई
प्रमुख संवाददाता,लखनऊ | Fri, 12 Jun 2020 07:52 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया है कि एक दिन में 15079 सैंपल की जांच की गई। राज्य में अब तक 4.11 लाख से अधिक सैम्पल की जांच की जा चुकी है। आशा वर्कर अब तक 15,13,585 कामगारों/श्रमिकों से उनके घर पर जाकर सम्पर्क कर चुकी हैं। ग्राम एवं मोहल्ला निगरानी समितियों द्वारा निगरानी का कार्य सक्रियता से किया जा रहा है।

अब तक 1,15,333 सर्विलांस टीमों द्वारा 88,60,958 घरों के 4,48,00,429 लोगों का सर्वेक्षण किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोग्य सेतु ऐप से अलर्ट जनरेट आने पर कन्ट्रोल रूम द्वारा फोन किए जा रहे हैं। शुक्रवार से एक सप्ताह के लिए टारगेटेड ग्रुप की सैम्पिलिंग का अभियान चलेगा। इसके तहत ऐसे लोगों के सैम्पल की जांच की जाएगी जिनका बहुत ज्यादा आना-जाना रहता है।

इसी क्रम में कल पूरे प्रदेश में नारी निकेतन, अनाथालय, ओल्ड ऐज होम आदि से सैम्पल लिए जाएंगे और रैंडम जांच कराई जाएगी। 13 जून को पूरे प्रदेश में अरबन स्लम्स में सैम्पलिंग कर रैंडम जांच कराई जाएगी। टारगेटेड ग्रुप सैम्पिलिंग को आगे बढ़ाते हुए डिलीवरी मैन, न्यूज पेपर हाकर, दूधिया तथा होम डिलीवरी करने वाले अन्य लोगों की सैम्पलिंग होगी। स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों में आयुष्मान मित्र, फार्मासिस्ट, सेल्समैन आदि की भी जांच की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें