ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: नाम बदलकर तमिलनाडु में रह रहा था रेपिस्ट, फरारी में दो की पत्नियों को लेकर भागा, अब हुआ गिरफ्तार

यूपी: नाम बदलकर तमिलनाडु में रह रहा था रेपिस्ट, फरारी में दो की पत्नियों को लेकर भागा, अब हुआ गिरफ्तार

यूपी पुलिस ने एक अपराधी को अरेस्ट किया जो नाम बदलकर तमिलनाडु में रह रहा था। अपनी फरारी के दौरान वो दो लोगों की पत्नियों को लेकर भागा। अब छजलौट पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

यूपी: नाम बदलकर तमिलनाडु में रह रहा था रेपिस्ट, फरारी में दो की पत्नियों को लेकर भागा, अब हुआ गिरफ्तार
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 29 Nov 2023 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद में भाई की साली को अगवाकर दुष्कर्म करने के आरोपी हरिसिंह को छजलैट पुलिस ने 12 साल बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी तमिलनाडु में सलमान बनकर रह रहा था। फरारी के दौरान आरोपी दिल्ली और गाजियाबाद से अपनी दो रिश्तेदार महिलाओं को भगा ले गया था। एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने मंगलवार को प्रेसवार्ता कर 25 हजार के इनामी आरोपी की गिरफ्तारी का खुलासा किया।

मंगलवार को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर एसपी देहात संदीप कुमार मीणा और सीओ कांठ अंकित तिवारी ने बताया कि छजलैट थाना क्षेत्र के गांव संदलीपुर निवासी हरिसिंह अपने भाई की साली को बहलाफुसला कर अगवा कर ले गया था। जिसमें हरिसिंह और उसके गांव के ही दोस्त रामप्रकाश व डिलारी के हसुपुरा निवासी ललता के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। महिला की बरामदगी के बाद मुकदमे में दुष्कर्म की धारा भी बढ़ाई गई। 

पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जहां से आरोपी जमानत पर बाहर आ गए थे। इस मामले में 18 अगस्त 2022 को फास्टटैग कोर्ट-1 ने रामप्रकाश व ललता को छह-छह माह के कारावास और दस-छस हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया था। जबकि जमानत पर बाहर आने के बाद से आरोपी हरिसिंह फरार हो गया था। 2012 से लगातार वह फरार चल रहा था, जिस कारण कोर्ट ने उसके खिलाफ स्थाई गिरफ्तारी वांरट जारी किया था। 

सावधान! सूटबूट पहनकर आते हैं, पलक झपकते सामान कर देते हैं पार, अपनों के बीच ऐसे घुस रहे शातिर चोर

एसएसपी ने आरोपी की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। मंगलवार को एसओ छजलैट सतेंद्र शर्मा व एसआई जगजीत सिंह की टीम ने हरिसिंह को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

फरारी के दौरान दो महिलाओं को लेकर भागा
छजलैट पुलिस की गिरफ्त में आए 25 हजार के इनामी हरिसिंह के खिलाफ दिल्ली और गाजियाबाद में भी आईपीसी की धारा 498 के तहत केस दर्ज है। सीओ कांठ अंकित तिवारी ने बताया कि आरोपी ने साल 2019 में गाजियाबाद के नंदग्राम कालोनी निवासी रिश्तेदार की पत्नी को लेकर भाग गया था। रिश्तेदार ने गाजियाबाद के सिहानी गेट थाने में केस दर्ज कराया था। इसी साल दिल्ली के कल्याणपुरी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक और रिश्तेदार की पत्नी को लेकर चला गया था। जिसके लिए कल्याणपुरी थाने में महिला के पति ने केस दर्ज कराया था। कल्याणपुरी निवासी महिला का पति अपनी पत्नी की तलाश में जुटा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें