ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमिलेट्री स्पेशल ट्रेन में लगी चेन चोरी, आरपीएफ आईजी पता लगाने पहुंचे

मिलेट्री स्पेशल ट्रेन में लगी चेन चोरी, आरपीएफ आईजी पता लगाने पहुंचे

पंजाब से चली मिलेट्री स्पेशल ट्रेन में लगी लोहे की चेनें गायब होने पर रेल मुख्यायल गंभीर है। ट्रेन की लोहे की चेनें की चोरी का पता लगाने बुधवार को आरपीएफ के आईजी एएन मिश्रा मुरादाबाद पहुंचे।

मिलेट्री स्पेशल ट्रेन में लगी चेन चोरी, आरपीएफ आईजी पता लगाने पहुंचे
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 25 Apr 2024 07:11 AM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब से चली मिलेट्री स्पेशल ट्रेन में चेनें गायब होने पर रेल मुख्यायल गंभीर है। ट्रेन की लोहे की चेनें की चोरी का पता लगाने बुधवार को आरपीएफ के उत्तर रेलवे के मुख्य प्रधान सुरक्षा आयुक्त आईजी एएन मिश्रा मुरादाबाद पहुंचे। आईजी ने डिपो में वैगनों को देखा। साथ ही रेलवे स्टेशन व यार्ड का मुआयना किया। इस मौके पर आईजी ने कहा कि मिलेट्री स्पेशल ट्रेन की घटना का पता लगाया जा रहा है। चोरी कहां हुई, इसके लिए वैगनों का जांचा जा रहा है। 

मिलेट्री स्पेशल ट्रेन में सामान के साथ लोहे की चेनें लगाई जाती हैं पर भटिंडा से चली स्पेशल ट्रेन में चेनें चोरी हो गईं। 10 अप्रैल की रात को स्पेशल ट्रेन में खामियों को मुरादाबाद आरपीएफ ने पकड़़ा था। पोस्ट निरीक्षक अनिल कुमार व स्टाफ ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी। चोरी का सुराग पाने के लिए बुधवार को आरपीएफ के मुख्य प्रधान सुरक्षा आयुक्त मुरादाबाद पहुंचे। राजधानी एक्सप्रेस से आईजी के आने की खबर के बाद विभागीय अधिकारी सतर्क हो गए। 

हाईकोर्ट का आदेश- नैतिक पतन का दोषी किसी विभाग या शै​क्षिक संस्था का प्रमुख नहीं बन सकता

आईजी ने रेलवे स्टेशन व यार्ड का मुआयना किया। इस दौरान आरपीएफ थाने में मीडिया से बातचीत की। बताया कि मिलेट्री स्पेशल ट्रेन में लगने वाली लोहे की चेनें गायब हो गईं। कुछ दिनों पहले स्पेशल ट्रेन मुरादाबाद पहुंची तो इस चेनें गायब होने का पता चला। इसके लिए वैगनों की जांच पड़ताल की जा रही है। आईजी ने खासकर रेल पटरी से गुजरने वाले लोगों से सावधानी बरतने को कहा। इस दौरान आरपीएफ के सीनियर डीएससी शानमुग वाडविल, आरपीएफ प्रभारी शिखा मलिक, सीआईबी निरीक्षक सुधीर कुमार आदि रहे। आरपीएफ का कहना है कि मामले की जांच जारी है। ट्रेन में से चेन चोरी होने का मामला गंभीर है। इसके लिए आरपीएफ जांच में जुटी है और आरोपियों को जल्द पकड़कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें