ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी MLC चुनाव: भाजपा के विकास मॉडल की जीत, पीएम मोदी ने सीएम योगी को इस तरह दी बधाई

यूपी MLC चुनाव: भाजपा के विकास मॉडल की जीत, पीएम मोदी ने सीएम योगी को इस तरह दी बधाई

यूपी एमलसी चुनाव में भाजपा को मिली भारी जीत पर बधाई दी है। उन्होंने इस जीत को भाजपा के विकास मॉडल पर जनता की मुहर बताया है। भाजपा ने 36 में से 33 सीटें जीत ली हैं। अब विधानपरिषद में भी उसका बहुमत है।

यूपी MLC चुनाव: भाजपा के विकास मॉडल की जीत, पीएम मोदी ने सीएम योगी को इस तरह दी बधाई
Yogesh Yadavलखनऊ लाइव हिन्दुस्तानTue, 12 Apr 2022 05:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी में विधानसभा चुनाव के बाद विधान परिषद (एमएलसी) में भी भाजपा को प्रचंड जीत मिली है। भाजपा ने 36 में से 33 सीटों पर जीत हासिल की है। इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के विकास मॉडल की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि यह जीत एक बार फिर भाजपा के विकास मॉडल पर जनता जनार्दन के विश्वास की अभिव्यक्ति है। 

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनावों में सभी विजयी उम्मीदवारों को बहुत-बहुत बधाई। यह जीत एक बार फिर भाजपा के विकास मॉडल पर जनता-जनार्दन के विश्वास की अभिव्यक्ति है। योगी आदित्यनाथ की सरकार के साथ ही पार्टी संगठन से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं को ढेरों शुभकामनाएं।

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने एमएलसी चुनाव पर मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के बाद विधानपरिषद में भी प्रचण्ड जीत हासिल कर भारतीय जनता पार्टी ने इतिहास रच दिया है। सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को मेरी शुभकामनाएँ और हार्दिक बधाई। इस जीत ने यूपी में डबल इंजन की सरकार पर मुहर लगा दी है।

भाजपा प्रत्याशियों ने 36 में से 9 सीटों पर पहले ही निर्विरोध जीत हासिल कर ली थी। मंगलवार को 27 में से 24 सीटों पर उसके प्रत्याशियों ने विजय हासिल कर ली। तीन सीटों में दो सीटें निर्दलियों के पास गई हैं और एक पर राजाभैया की जनसत्ता दल ने जीत हासिल की है।

36 में से जिन दो सीटों पर निर्दलीयों ने जीत हासिल की है उनमें एक पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की सीट है। यहां से माफिया डॉन बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने जीत हासिल की है। दूसरी सीट आजमगढ़ की है। यहां से भाजपा एमएलसी यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत सिंह रिशु ने जीत हासिल की है। 

समाजवादी पार्टी का एमएलसी चुनाव में खाता भी नहीं खुल सका है। यहां तक कि आजमगढ़, गाजीपुर और जौनपुर जैसे जिलों में भी सपा के प्रत्याशी हार गए हैं। जबकि इन जिलों में विधानसभा चुनाव के दौरान सपा ने बढ़िया प्रदर्शन किया था। आजमगढ़ और गाजीपुर में विधानसभा की सभी सीटें जीतने वाली सपा के प्रत्याशियों की दोनों जिलों में करार हार हुई है।

epaper