ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी मिशन 2022: शाह ने मंत्रियों को दिया चुनावी मंत्र, कहा- जीती सीट पर तो जीत चाहिए ही, हारी सीटों को भी कब्जाओ

यूपी मिशन 2022: शाह ने मंत्रियों को दिया चुनावी मंत्र, कहा- जीती सीट पर तो जीत चाहिए ही, हारी सीटों को भी कब्जाओ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ब्रज और पश्चिम क्षेत्र के चुनावी मैनेजमेंट को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ सर्किट हाऊस में लंबी बैठक की। अमित शाह ने भाजपा पदाधिकारियों से कहा कि इस...

यूपी मिशन 2022: शाह ने मंत्रियों को दिया चुनावी मंत्र, कहा- जीती सीट पर तो जीत चाहिए ही, हारी सीटों को भी कब्जाओ
Sneha Baluniवरिष्ठ संवाददाता,बरेलीSat, 01 Jan 2022 05:11 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ब्रज और पश्चिम क्षेत्र के चुनावी मैनेजमेंट को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ सर्किट हाऊस में लंबी बैठक की। अमित शाह ने भाजपा पदाधिकारियों से कहा कि इस बार 300 से ज्यादा विधानसभा सीटें लानी हैं। उन्होंने जीती सीटों पर इस बार ज्यादा अंदर से जीत हासिल करने और हारी सीटों को हर हाल में कब्जाने के मिशन में जुटने को कहा। प्रचंड जीत के लिए अपने अपने क्षेत्र में विधानसभा चुनाव में डटने और इस मिशन में किसी प्रकार की समस्या को बताने के लिए भी कहा।

शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को भले ही सात मिनट संबोधित किया हो लेकिन सर्किट हाउस में भाजपा ब्रज क्षेत्र और पश्चिम क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ उन्होंने लंबी बैठक की। केंद्र और राज्य के बरेली से लेकर मेरठ तक के तमाम मंत्री बैठक में मौजूद थे। अमित शाह ने सभी से उनके विधानसभा क्षेत्रों के बारे में जानकारी ली। पार्टी की चुनावी गतिविधियों की समीक्षा की। 

बैठक में शामिल पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि शाह पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के लिए जी-जान से जुट जाएं। जिन सीटों पर पिछली बार जीत दर्ज की थी। उन सीटों को तो हर हाल में जीतना है। इसके अलावा जिन विधानसभा सीटों पर कम अंतर से चुनाव हारे थे। उन सीटों को भी इस बार कब्जाना है।  इसके लिए शाह ने केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों से अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के साथ जी-जान से जुटने और कार्यालय छोड़कर फील्ड में जाने के जाने के लिए कहा। 

बैठक में शामिल सूत्रों ने बताया कि अमित शाह ने प्रदेश के महामंत्री संगठन सुनील बंसल से काफी देर बात की और चुनाव प्रबंधन में किसी तरह की कोताही न बरतने और जिसको भी जहां जिस चीज की जरूरत है, वहां उसकी व्यवस्था कराने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रचंड जीत के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में बैठक होनी चाहिए। 

बैठक में प्रदेश अधक्ष स्वतंत्र देव सिंह, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, सुरेश राणा, राज्य मंत्री अशोक कटारिया, नोएडा से विधायक पंकज सिंह, अश्वनी त्यागी, मंत्री लक्ष्मी शंकर सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल, प्रदेश सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद, अर्जुन राम मेघवाल समेत केंद्र और प्रदेश के तमाम मंत्री सर्किट हाउस में मौजूद थे।

अमित शाह ने बरेली से फूंका पश्चिमी यूपी का चुनावी बिगुल

गृह मंत्री अमित शाह ने बरेली से पश्चिमी यूपी का चुनावी बिगुल फूंक दिया है। शुक्रवार को सर्किट हाउस में बरेली से लेकर मेरठ तक के भाजपा का ऐसा कोई बड़ा पदाधिकारी नहीं था जो बैठक में मौजूद नहीं था। गृह मंत्री अमित शाह ने सभी से अलग-अलग बातचीत की। उनके क्षेत्रों के बारे में जानकारी ली। उनसे पूछा कि उनके यहां किन-किन बड़े नेताओं की सभा लगाई जाए। जातिगत समीकरणों को देखते हुए नेताओं की रैलियां और जनसभा करने के निर्देश प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल को दिए।

epaper