ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: कबाड़ी की दुकान में विस्फोट, एक की मौत, लोग बोले रॉकेट लॉन्चर हुआ ब्लास्ट

यूपी: कबाड़ी की दुकान में विस्फोट, एक की मौत, लोग बोले रॉकेट लॉन्चर हुआ ब्लास्ट

यूपी के मेरठ में एक कबाड़ी की दुकान में भयंकर विस्फोट हो गया। इस हादसे में एक की मौत हो गई। विस्फोट के बाद चर्चा का बाजार गर्म हुआ और लोगों ने कहा कि रॉकेट लॉन्चर में ब्लास्ट हुआ है।

यूपी: कबाड़ी की दुकान में विस्फोट, एक की मौत, लोग बोले रॉकेट लॉन्चर हुआ ब्लास्ट
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 29 Nov 2023 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ के गंगानगर में अमहेडा रोड पर बुधवार सुबह 9.45 बजे कबाड़ी की दुकान में तेज विस्फोट हुआ। इस दौरान कबाड़ी की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग भी घायल हुए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि विस्फोट सिलेंडर या बम फटने से हुआ है। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड, आर्मी इंटेलिजेंस, पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। उधर, एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि कबाड़ी दुकान में किसी उपकरण को तोड़ते समय विस्फोट हुआ है जो आर्मी का बताया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है।

गंगानगर में अमहेडा रोड पर मुजफ्फरनगर निवासी तौफीक की कबाड़ की दुकान है। सुबह करीब 9:45 बजे के आसपास तौफीक अपने दुकान में मौजूद था। इसी दौरान अचानक तेज विस्फोट हुआ और आसपास का पूरा इलाका धमाके से दहल गया। तौफिक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी दुकान और आसपास मौजूद दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। विस्फोट के बाद आसपास के लोग मदद के लिए मौके पर दौड़े और पुलिस को सूचना दी। दूसरी ओर से गंगानगर और इंचौली थाने की पुलिस घटनास्थल पर दौड़ी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तौफिक के शव को मोर्चरी भिजवाया गया है। फोरेंसिक टीम और आर्मी इंटेलिजेंस की बैलिस्टिक यूनिट जांच में लगी है।

पत्नी ने पति को गली में गिरा-गिराकर पीटा, इस बात से थी नाराज, मोहल्ले वालों ने ऐसे लिए मजे

विस्फोट होने के बाद जानकारी दी गई कि दुकान में किसी विस्फोटक उपकरण के फटने से तेज विस्फोट हुआ। फिलहाल जिस उपकरण में विस्फोट हुआ है उसकी जांच के लिए टीम को लगाया गया है। मामले में आर्मी अधिकारियों को भी सूचना दी गई।ये भी कहा जा रहा है कि शायद जिस चीज में विस्फोट हुआ वो एक तरह का रॉकेट लांचर है। अधिकारी फिलहाल मौके पर जमे हैं। ऐसी आशंका है कि कबाड़ में यह उपकरण तौफीक की दुकान तक पहुंचा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें