ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबहादुरी! 12 साल के किशोर ने पकड़वाया बच्चा चोर गैंग का लीडर, हफ्तों पहले खुद भी बचाकर निकला

बहादुरी! 12 साल के किशोर ने पकड़वाया बच्चा चोर गैंग का लीडर, हफ्तों पहले खुद भी बचाकर निकला

मेरठ में लिसाड़ी गेट के रहने वाले 12 साल के जैद ने बड़ा ही बहादुरी का काम किया। बच्चों को अपहरण करके भीख मंगवाने और चोरी कराने वाले गिरोह के लीडर को किशोर ने पकड़वा दिया। इससे पहले खुद भी बचकर निकला।

बहादुरी! 12 साल के किशोर ने पकड़वाया बच्चा चोर गैंग का लीडर, हफ्तों पहले खुद भी बचाकर निकला
13 year old minor girl kidnap dehradun tension prevails after incident
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 25 May 2024 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ में लिसाड़ी गेट के रहने वाले 12 साल के जैद ने बड़ा ही बहादुरी का काम किया। बच्चों को अपहरण करके भीख मंगवाने और चोरी कराने वाले गिरोह के सरगना को किशोर ने शुक्रवार सुबह आशियाना कॉलोनी में पकड़वा दिया। आरोपी ने जैद का भी नौ मई को अपहरण किया था और दिल्ली में किशोर से भीख मंगवाई थी। इस दौरान बच्चे ने दो लोगों की मदद से परिजनों को फोन किया। इसके बाद बच्चे को बरामद कर लिया गया था, लेकिन उस समय आरोपी हाथ नहीं आया था। अब आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। ये भी पता किया जा रहा है कि शहर से दूसरे जो बच्चे लापता हैं, कहीं इनके पीछे भी आरोपी का हाथ तो नहीं है।

शुक्रवार को पकड़वाया आरोपी
जैद शुक्रवार सुबह आशियाना कॉलोनी में दूध लेने के लिए जा रहा था। इस दौरान जैद ने उसी आरोपी को देख लिया जो उसका अपहरण करके ले गया था। इसके बाद उसने शोर मचा दिया और लोगों ने आरोपी को दबोच लिया। पुलिस और जैद के परिजन मौके पर पहुंच गए। जैद ने बताया कि इसी आरोपी ने उसका अपहरण कर भीख मंगवाई थी। आरोपी की पहचान फरीद सैफी निवासी लक्खीपुरा के रूप में हुई।

पत्नी पर फेंका तेजाब फिर गुस्से में खा लिया जहर, मौत, महिला बुरी तरह झुलसी

एसपी सिटी मेरठ, आयुष विक्रम सिंह ने कहा कि एक किशोर को अगवा किया गया था और बाद में उसकी बरामदगी कर ली गई थी। किशोर ने फरीद नाम के एक आरोपी की पहचान करते हुए शुक्रवार को धरपकड़ कराई। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

तहरीर दी गई हो रही पूछताछ
जैद के पिता अब्दुल वहाब ने आरोपी फरीद के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस आरोपी फरीद से पूछताछ कर रही है। पता किया जा रहा है कि शहर से बाकी बच्चों के लापता होने में फरीद की भूमिका है या नहीं। इसके अलावा उसके बाकी साथियों को लेकर पूछताछ हो रही है। इस मामले में पुलिस बड़े खुलासे का दावा कर रही है।