ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : मजदूर के लिए दवा और ऑक्सीजन की भरपूर व्यवस्था, 8433  कोविड हेल्पडेस्क के जरिए मदद

यूपी : मजदूर के लिए दवा और ऑक्सीजन की भरपूर व्यवस्था, 8433  कोविड हेल्पडेस्क के जरिए मदद

कोविड संक्रमण काल में औद्योगिक इकाईयों को सुचारू रूप से चलाने के लिए श्रमिकों व कामगारों का पूरा ख्याल रखा  जा रहा है। उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए कोविड हेल्पडेस्क के जरिए नियमित रूप से जांच...

यूपी : मजदूर के लिए दवा और ऑक्सीजन की भरपूर व्यवस्था, 8433  कोविड हेल्पडेस्क के जरिए मदद
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 11 May 2021 08:09 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड संक्रमण काल में औद्योगिक इकाईयों को सुचारू रूप से चलाने के लिए श्रमिकों व कामगारों का पूरा ख्याल रखा  जा रहा है। उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए कोविड हेल्पडेस्क के जरिए नियमित रूप से जांच की व्यवस्था की गई है। 

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि यूपीसीडा 52 जिलों के 154 औद्योगिक क्षेत्रों में कार्यरत इकाईयों में 8433 हेल्पडेस्क बनाई गई है। इसमें प्रोटोकाल के साथ सभी आवश्यक मेडिकल उपकरणों के साथ औद्योगिक परिसर में रोजाना श्रमिकों की जांच की जा रही है।

यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी का कहना है कि श्रमिकों के लिए दवाईयां के साथ आक्सीजन की व्यवस्था की गई है।  इसके अलावा सीएसआर फंड से 281 मेडिकल कंसन्ट्रेटर , 3065 आक्सीजन सिलेंडर, 9 आक्सीजन जनरेटर, 8500 सर्जिकल मास्क,2745 पीपीई किट, 492 वेंटीलेटर बेड व अन्य सामान की व्यवस्था की जा चुकी है। उद्यमियों की यह मदद अमेठी, आगरा, मथुरा, फिरोजबाद, कानपुर देहात, फतेहपुर, उन्नाव, हरदोई, मेरठ, सहारनपुर, रामपुर, गाजियाबाद में  की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें