ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमऊ से मुंबई जाएगी सीधी ट्रेन, यूपी के इन शहरों से होगा रूट, रेलमंत्री आज करेंगे उद्घाटन

मऊ से मुंबई जाएगी सीधी ट्रेन, यूपी के इन शहरों से होगा रूट, रेलमंत्री आज करेंगे उद्घाटन

यूपी के मऊ से मुंबई के लिए नई ट्रेन आज शुरू होगी। रेलमंत्री दोपहर 3.15 बजे वर्चुअली ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा कार्यक्रम का प्रतिनिधित्व करेंगे। यूपी के कई शहरों से ट्रेन गुजरेगी।

मऊ से मुंबई जाएगी सीधी ट्रेन, यूपी के इन शहरों से होगा रूट, रेलमंत्री आज करेंगे उद्घाटन
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मऊWed, 22 Nov 2023 08:31 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के प्रयास से बुधवार को मऊ रेलवे जंक्शन से मुंबई के लिए नई साप्ताहिक ट्रेन का उदघाटन रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा नई दिल्ली से वर्चुअल किया जाएगा। वर्चुअल उद्घाटन अपरान्ह 3.15 बजे से हरी झण्डी दिखाकर किया जाएगा। यह ट्रेन मऊ जंक्शन से शुरू होकर मुहम्मदाबाद गोहना, आजमगढ़, शाहगंज, जौनपुर, प्रयागराज से होकर मुंबई जाएगी। इस दौरान प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा उद्घाटन कार्यक्रम में मऊ जनवासियों का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने बताया कि यह प्रदेश के मऊ जनपद को भारत सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा प्रदान किया गया है। मऊ जनपदवासियों की मुम्बई यात्रा को सुगम बनाने के लिए उन्होंने स्वयं रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को मऊ जनपद से मुंबई के लिए एक नई रेलगाड़ी चलाने का पत्र लिखकर अनुरोध किया था। इसी के चलते अब मऊ जंक्शन से मुंबई के लिए नई ट्रेन आज शुरू होगी। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा कार्यक्रम का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के दौरे के लिए मथुरा तैयार, इन रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट, जानें कहां कर सकते हैं वाहन पार्किंग

मुंबई की ट्रेन के उद्घाटन के अवसर पर मऊ के लोगों के साथ प्रदेश के मंत्री एके शर्मा स्टेशन पर मौजूद रहेंगे। उन्होंने नई ट्रेन सेवा के लिए मऊ के लोगों की ओर से रेल मंत्री और पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। इससे मुम्बई जाने वाले इस क्षेत्र के लोगों को ट्रेन की बेहतरीन सुविधा मिलेगी। मंत्री ने कहा कि अभी नॉर्थ ईस्ट रेलवे के तहत यूपी के जिले मऊ- शाहगंज- मुंबई वाया प्रयागराज-कानपुर रेलखंड पर एक मात्र ट्रेन गोदान एक्सप्रेस चल रही है। यह मऊ से मुंबई तक वाया प्रयागराज, कानपुर, आगरा, कोटा, रतलाम, सूरत होकर जाती है।

मंत्री ने कहा कि यात्रियों की अधिकता से इस रूट पर एक नई ट्रेन संचालित किए जाने की आवश्यकता थी। इसको अब मंजूरी मिल गई है। इस नई ट्रेन का उद्घाटन हो रहा है। यह पूर्वांचल के लोगों के लिए फायदेमंद होगा। इस नई रेल गाड़ी के चलने से पूर्वांचल के विकास को और गति मिलेगी। यात्री सुविधा के साथ ही मऊ और पूर्वांचल से होने वाले व्यापार को गति मिलेगी। उद्योग में सुधार होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें