ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमथुरा में गर्मी में बिजली कटौती से हाहाकार, पानी को भी तरसे; लोगों का प्रदर्शन-हंगामा

मथुरा में गर्मी में बिजली कटौती से हाहाकार, पानी को भी तरसे; लोगों का प्रदर्शन-हंगामा

मथुरा में बिजली कटौती को लेकर नागरिकों में गहरा रोष व्याप्त है। कई मोहल्लों में फूंके ट्रांसफार्मर को न बदले जाने पर लोगों ने परेशान होकर बिजलीघर पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

मथुरा में गर्मी में बिजली कटौती से हाहाकार, पानी को भी तरसे; लोगों का प्रदर्शन-हंगामा
night will be spent in darkness upcl creating problems giving electricity connection
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 30 May 2024 07:52 AM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा के बलदेव नगर में बिजली कटौती को लेकर नागरिकों में गहरा रोष व्याप्त है। रीढ़ा मोहल्ले में फूंके ट्रांसफार्मर को न बदले जाने पर मंगलवार रात करीब 10 बजे लोगों ने परेशान होकर बिजलीघर पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद विभाग ने ट्रांसफार्मर खराब होने के 24 घंटे बाद उसे बदलवाया और बिजली आपूर्ति शुरू हो सकी।

रीढ़ा मोहल्ले का ट्रांसफार्मर सोमवार रात खराब हो गया। लोगों ने बिजली निगम को सूचना दी लेकिन बिजली निगम ने मंगलवार दिनभर ध्यान नहीं दिया। अधिकारी सिर्फ आश्वासन देते रहे। जब पूरे दिन बिजली नहीं आयी और ट्रांसफार्मर नहीं बदला। बिजली न आने से लोग पीने के पानी के लिए तरस गए। कुछ लोगों ने किराए के जनरेटरों से सबमरसेबल चलाकर घरों का पानी भरा। परेशान होकर मंगलवार रात 10 बजे लोग एकत्र होकर बिजली घर पहुंच गये और बिजली निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। लोगों का कहना है कि आए दिन होने वाली कटौती ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।

बलदेव में रोजाना घंटों कटौती हो रही है। लोगों के गुस्से को देखते हुए ट्रांसफार्मर मंगाया गया। उसके बाद रात्रि 12 बजे के बाद बिजली चालू हो सकी। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष तारक नाथ पांडेय, विनय अग्रवाल ने विभाग के प्रबंध निदेशक को भेजे पत्र में बलदेव क्षेत्र को कटौती मुक्त कराने की मांग की है। उन्होंने कहा है इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी सूर्य की तेज तपिश लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है, वहीं बिजली की कटौती से लोग त्रस्त हैं। मात्र आठ-दस घंटे मिल रही है। बिजली न मिलने से कस्बों की पेयजल व्यवस्था चरमरा गई है। बोल्टेज भी कम मिल रहे हैं। नगर के बांकेलाल गोयल, बोली सेठ, सोनू, माधव तेहरिया, महेश चंद्र, संजय अग्रवाल ने कहा है कि धार्मिक नगरी के महत्व को देखते हुए बलदेव क्षेत्र को कटौती मुक्त कराया जाय।

यूपी में गर्मी से मचे हाहाकार के बीच राहत की खबर, इस दिन आंधी के साथ झमाझम बारिश

इंसुलेटर खराब होने से दो दर्जन गांव रहे अंधेरे में
मंगलवार व बुधवार की मध्य रात्रि रैपुराजाट फीडर में कस्बा के समीप एक खंभे पर इंसुलेटर खराब होने से 11 हजार वोल्टेज का तार टूटकर गिर गया और पूरी रात करीब दो दर्जन गांव अंधेरे में रहे। मंगलावार व बुधवार की मध्य रात्रि फरह उपकेंद्र से जुड़े रैपुराजाट फीडर में कस्बा के समीप एक इंसुलेटर खराब हो गया, जिससे तार टूटकर नीचे गिर जाने से विधुत सप्लाई बंद हो गई। 

रैपुराजाट फीडर में करीब दो दर्जन गांव की विद्युत सप्लाई बन्द हो गई, जिससे रातभर अंधेरा छाया रहा और भीषण गर्मी में लोग रात को सो भी न सके और बुधवार सुबह बिजली न होने के कारण ग्रामीण पानी के लिये भी तरस गए। बुधवार सुबह करीब आठ बजे के बाद बिजली सुचारू हो सकी। जेई फरह मनमोहन सिंह ने बताया कि बीती रात को रैपुराजाट फीडर की 11000 की लाइन का राधिका विहार में एक खंभे पर लगा इंसुलेटर पंचर हो जाने से तार टूट गया था, जिसके कारण रातभर सप्लाई बंद रही, सुबह चालू हो सकी।