ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशSP शासनकाल में बने इकाना स्टेडियम पर अखिलेश यादव को गर्व, कहा- सपा की सोच से हुआ संभव

SP शासनकाल में बने इकाना स्टेडियम पर अखिलेश यादव को गर्व, कहा- सपा की सोच से हुआ संभव

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का मैच हुआ। इसके बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर स्टेडियम और सपा की तारीफ की। उन्होंने कहा सपा की सोच से अद्भुत स्टेडियम संभव हुआ।

SP शासनकाल में बने इकाना स्टेडियम पर अखिलेश यादव को गर्व, कहा- सपा की सोच से हुआ संभव
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 13 Oct 2023 08:00 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ का इकाना क्रिकेट स्टेडियम विश्व कप के पहले मैच का गवाह बन गया। मैच दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया का था। दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को इस पिच पर 134 रन से हराया। जहां विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका की लगातार दूसरी जीत है वहीं इकाना के पिच ने 300 का स्कोर पहली बार देखा। इकाना स्टेडियम की जमकर तारीफ हो रही है। इकाना स्टेडियम की रेनोवेट की गई पिच की शुक्रवार को सभी ने तारीफ की। दक्षिण अफ्रीका कप्तान टेम्बा बवूमा ने कहा कि यह दुनिया की बेहतरीन पिचों में है। इस पिच पर जितना तेज गेंदबाजों के लिए करने को था उतना ही फिरकी गेंदबाजों के लिए भी।

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव नें भी इकाना की तारीफ के साथ समाजवादी पार्टी की भी तारीफ की। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा- सपा के शासनकाल में बने, लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए वर्ल्ड कप के पहले मैच से उप्र और उप्र की खेल प्रेमी जनता में गर्व और खुशी का माहौल है। खेलों से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा जन्म लेती है, जो व्यक्तित्व के सकारात्मक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। सपा की इस सोच से ही ये अद्भुत स्टेडियम संभव हो पाया। अपनी आकर्षक शिल्प-शैली की वजह से ये एक दर्शनीय स्टेडियम बन गया है। 

वहीं दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान, टेम्बा बवूमा ने कहा कि हमें इस पिच के बारे में अधिक पता नहीं था पर इसका बर्ताव अच्छा रहा। हमने तय किया था कि किसी भी हाल में स्कोर 300 के पार पहुंचाना है तभी आस्ट्रेलियाई से टक्कर ली जा सकती है। हम इसमें कामयाब हुए। हमें आस्ट्रेलिया से जैसी टक्कर मिलने की उम्मीद थी वैसी नहीं मिली।

मैन ऑफ द मैच रहे क्विंटन डिकॉक ने कहा कि हमें पिच से अच्छी मदद मिली। गेंदों में अच्छा बाउंस था। हम लोगों ने तय किया था कि श्रीलंका पर जीत वाली लय बरकरार रखनी है। मुझे अच्छा महसूस हो रहा है कि लगातार दूसरा शतक मारा। यह हमारे लिए जश्न मनाने जैसा है। कल हम आराम करेंगे। अगले मैच की तैयारी करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें