ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी आज करेंगे कानून-व्यवस्था की समीक्षा, सभी जिलों के अधिकारियों संग बैठक

सीएम योगी आज करेंगे कानून-व्यवस्था की समीक्षा, सभी जिलों के अधिकारियों संग बैठक

सीएम योगी आदित्यनाथ आज कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठक करेंगे। आगामी त्योहारों तथा कानून-व्यवस्था के संबंध में एक बड़ी बैठक करेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे।

सीएम योगी आज करेंगे कानून-व्यवस्था की समीक्षा, सभी जिलों के अधिकारियों संग बैठक
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 13 Jun 2024 07:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को शाम सात बजे कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठक करेंगे। सीएम योगी आगामी त्योहारों तथा कानून-व्यवस्था के संबंध में एक बड़ी बैठक करेंगे। वह अपने आवास स्थित सभाकक्ष से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी मंडलों व जिलों के अफसरों से मुखातिब होंगे। बैठक में उनके साथ शासन व पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। 

बैठक में प्रदेश के सभी एडीजी जोन, मंडलायुक्त, पुलिस कमिश्नर, आईजी, डीआईजी, डीएम, एसएसपी, सीडीओ, नगर आयुक्त, अपर निदेशक स्वास्थ्य व सीएमओ के अलावा आबकारी, पर्यटन, विद्युत, पंचायतराज और परिवहन विभाग के अफसर भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री के साथ अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री, अपर मुख्य सचिव गृह, डीजीपी, एडीजी कानून-व्यवस्था तथा विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिव मौजूद रहेंगे। शाम 7 बजे सीएम योगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक करेंगे। सीएम योगी इस हाईलेवल मीटिंग में कई अहम फैसले ले सकते हैं। लोकसभा चुनाव में मिली निराशा के बाद सीएम योगी की ये पहली हाईलेवल मीटिंग है।

ये भी पढ़ें: एक्सप्रेस-वे के आसपास एमएसएमई पार्क होंगे स्थापित, मंत्री राकेश सचान ने दिए निर्देश

त्योहारों को लेकर अस्पतालों को किया अलर्ट
उत्तर प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों और सरकारी अस्पतालों के लिए आगामी त्योहारों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। चिकित्सा शिक्षा और चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने बुधवार को यह निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों ईद-उल-जुहा, श्रावण मास की कांवड़ यात्रा, नाग पंचमी, मोहर्रम आदि को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह क्रियाशील रखा जाए।

डीजीपी से मिले लेफ्टिनेंट जनरल
भारतीय सेना के मध्य कमान के जनरल आफीसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि ने बुधवार को लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय में डीजीपी प्रशांत कुमार से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को प्रतीक चिह्न भेंट किए। साथ ही सामरिक महत्व एवं सुरक्षा के महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की।