ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशहार के बाद संजीव बालियान का संगीत सोम पर बड़ा आरोप- खुलकर सपा प्रत्याशी को चुनाव लड़वाया

हार के बाद संजीव बालियान का संगीत सोम पर बड़ा आरोप- खुलकर सपा प्रत्याशी को चुनाव लड़वाया

डॉ. संजीव बालियान ने संगीत सोम से जुड़े सवालों पर कहा कि उन्होंने खुलकर सपा प्रत्याशी को चुनाव लड़वाया। उन्होंने कहा कि मुस्लिम वोटों का ध्रुवीकरण, हिन्दू वोटों का बिखराव और कम मतदान हार का कारण रहा।

हार के बाद संजीव बालियान का संगीत सोम पर बड़ा आरोप- खुलकर सपा प्रत्याशी को चुनाव लड़वाया
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरनगरTue, 11 Jun 2024 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरनगर लोस क्षेत्र से चुनाव हारने के बाद भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ.संजीव बालियान पहली बार मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने 10 साल तक सेवा का मौका देने के लिए जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि कि मेरे हार के कारणों में मुस्लिम मतों का ध्रुवीकरण, हिन्दू वोटों का बिखराब और कम मतदान प्रमुख हैं। पूर्व विधायक संगीत सोम से विवाद के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव हराने में जयचंदों का भी हाथ है, इन लोगों ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया, पार्टी इन लोगों पर कार्रवाई करे। उन्होंने नवनिर्वाचित सांसद हरेंद्र मलिक पर परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया।

डॉ. संजीव बालियान ने सोमवार दोपहर सरकुलर रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि वर्ष 2014 से लेकर 2024 तक लगातार दस साल तक जनता ने सेवा करने का मौका दिया। 2014 से पहले मुजफ्फरनगर में अराजकता का माहौल था, कानून व्यवस्था दिखाई नहीं देती थी। लोगों को 2013 में दंगे का सामना करना पड़ा था। सड़कों में गड्ढे हुआ करते थे। वर्ष 2014 में सांसद बनने के बाद इन तमाम समस्याओं का निदान कराया। उन्होंने कहा कि जनता ने मुझे विपक्ष की भूमिका में रखा है, लेकिन इससे जिले की राजनीति एक बार फिर से एक ही परिवार को सौंप दी गई है। परिवारवाद देश की राजनीति के लिए घातक है। उन्होंने कहाकि निर्वाचित सांसद ओछी और आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति से बाज आएं, मेरी आलोचना के बजाए अपने कार्य पर ध्यान दें।

ये भी पढ़ें: योगी कैबिनेट के ताबड़तोड़ फैसले, यूपी में नई तबादला नीति को मंजूरी; 41 प्रस्‍तावों पर लगी मुहर

संगीत सोम से जुड़े सवाल पर बोले बालियान, जयचंदों पर हो कार्रवाई
- (नाम नहीं लिया)। इन्होंने खुलकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया
- ये सरकारी सुविधाएं लिए हुए हैं
- पार्टी को इनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

संगठन और भितरघात के मामले में पार्टी स्तर पर होगी कार्रवाई
चुनाव में हार को लेकर पार्टी संगठन एवं भितरघात की बात पर डा. संजीव बालियान ने सीधे तौर पर किसी को दोषी तो नहीं ठहराया लेकिन भितरघात से इनकार भी नहीं किया। भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी व विक्रम सैनी के सवाल पर उन्होंने कहा कि दोनों ने ही चुनाव लड़ाया। मुजफ्फरनगर सदर सीट पर मंत्री कपिलदेव अग्रवाल एवं चेयरपर्सन पति गौरव स्वरूप जैसे तमाम नेताओं पर उठाए गए सवालों पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी का मामला है। इस मामले में पार्टी के शीर्ष नेता ही बता पाएंगे। मैं अपनी हार के लिए खुद जिम्मेदार हूं लेकिन विपक्ष की भूमिका में रह जनता के बीच रहूंगा और काम करता रहूंगा।