ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशVideo: मेरी काशी के साथ मां-बेटे जैसा रिश्ता, भावुक पीएम मोदी का वीडियो वायरल; देखें

Video: मेरी काशी के साथ मां-बेटे जैसा रिश्ता, भावुक पीएम मोदी का वीडियो वायरल; देखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वाराणसी से अपना नामांकन पत्र भरेंगे। नामांकन से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर कर अपने मन की बात रखी कि वो काशी से कितना लगाव रखते हैं।

Video: मेरी काशी के साथ मां-बेटे जैसा रिश्ता, भावुक पीएम मोदी का वीडियो वायरल; देखें
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 14 May 2024 09:12 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वाराणसी से अपना नामांकन पत्र भरेंगे। पीएम मोदी मंगलवार को वाराणसी से तीसरी बार नामांकन पत्र दाखिल कर रहे हैं। नामांकन भरने से पहले पीएम मोदी ने काशी में रोड शो निकाला। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर पीएम मोदी ने भावुक होकर अपने मन की बात बताई। उन्होंने वीडियो में बताया कि वो काशी के हो गए हैं और अब अपनी काशी से एक मां-बेटे जैसा रिश्ता बना चुके हैं। उन्होंने बताया कि काशी से उन्हें कितना लगाव है। 

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता! इस वीडियो में पीएम मोदी ने बताया कि वो अब कहीं भी कहें तो मेरी काशी कहकर ही बनारस को संबोधित करते हैं। 10 साल में काशी ने उन्हें अपना बना लिया है। इसके अलावा वीडियो में पिछले 10 साल में काशी में हुए बदलाव भी दिखाए गए हैं। काशी के विकास को दिखाया गया। काशी कैसे और खूबसूरत हुई इसका जिक्र किया गया।

पीएम मोदी के नामांकन के लिए काशी तैयार, वाराणसी के ये रूट आज रहेंगे बंद, देखें

‘मां गंगा ने गोद लिया है’
पीएम मोदी ने कहा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी की देवतुल्य जनता-जनार्दन का नमन और वंदन! आपके स्नेह की छांव में 10 वर्ष कैसे बीत गए, पता ही नहीं चला। तब मैंने कहा था कि मां गंगा ने मुझे बुलाया है। आज मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है।

रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री ने ‘एक्स’ पर साझा किए मनोभाव
- बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजन का सौभाग्य मिला। दिनभर देश के अलग-अलग हिस्सों में कार्यक्रमों और काशी के रोड शो के बाद यहां आकर एक नई ऊर्जा का अनुभव हुआ। इस अवसर पर बाबा विश्वनाथ से अपने 140 करोड़ परिवारजनों के लिए सुख-समृद्धि और कल्याण का आशीर्वाद मांगा।
- कांग्रेस और इंडी गंठबंधन के दौर में अध्यात्म और आस्था की यह नगरी हमेशा उपेक्षा की शिकार रही थी, लेकिन हम दिव्य-भव्य काशी के संकल्प को लेकर रात-दिन काम कर रहे हैं। मेरे हृदय में बसे अपने इस संसदीय क्षेत्र के लिए तीसरे कार्यकाल में मुझे और भी बहुत कुछ करना है।
- जनता-जनार्दन का सेवक होने के नाते मेरा यही प्रयास रहा है कि काशीवासियों का जीवन और आसान हो। मुझे विश्वास है कि विकसित उत्तर प्रदेश के साथ विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में विकसित वाराणसी अपना अमूल्य योगदान देगी। बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से मैं भी उनकी काशी की सेवा में सदैव समर्पित रहूंगा। जय बाबा विश्वनाथ!