ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश182 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह, कीमती घड़ियों के शौकीन

182 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह, कीमती घड़ियों के शौकीन

बरेली सीट के सपा उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए। बरेली लोकसभा के उम्मीदवार प्रवीण सिंह ऐरन ने नामांकन पत्र के साथ अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया। इसके अनुसार उनकी संपत्ति 182 करोड़ है।

182 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह, कीमती घड़ियों के शौकीन
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 17 Apr 2024 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली और आंवला लोकसभा सीट के दोनों सपा उम्मीदवारों ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिए। बरेली लोकसभा के उम्मीदवार प्रवीण सिंह ऐरन ने दोपहर 12:08 बजे परचा दाखिल किया। जबकि आंवला के सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य ने सुबह 11:44 बजे नामांकन पत्र जमा किया। दोनों उम्मीदवार शुभ मुहूर्त में चुपचाप नामांकन कर गए। दोपहर को समर्थकों के साथ जुलूस लेकर नामांकन का एक सेट दाखिल करने आए। हालांकि ऐरन को शाम के तीन बजते ही कलेक्ट्रेट में एंट्री नहीं दी गई। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद दोनों प्रत्याशी नेहरू युवा केंद्र पहुंचे। वहां आयोजित नामांकन जनसभा में दोनों प्रत्याशियों और सपा-कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

नामांकन पत्र के अनुसार बरेली के सपा उम्मीदवार प्रवीण सिंह ऐरन 182 करोड़ से अधिक संपत्ति के मालिक हैं। 2019 में ऐरन की संपत्ति करीब 147.73 करोड़ थी। पांच साल में ऐरन की संपत्ति करीब 35 करोड़ बढ़ गई। 66 वर्षीय प्रवीण सिंह ऐरन पर कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है। प्रवीण सिंह ऐरन के काफिले में दो लग्जरी गाड़ियां हैं। खेती करने के लिए ऐरन के पास दो ट्रैक्टर भी हैं। ऐरन कीमती घड़ियों के शौकीन हैं। ऐरन के पास 12 लाख की कीमत की आठ घड़ियां हैं।

ये भी पढ़ें: यूपी लोकसभा चुनाव: भाजपा-सपा की राह में कांटे बिछा रही बसपा, जानें कैसे

ये है ऐरन की प्रॉपर्टी
- चल संपत्ति - 10.27 करोड़
- नगदी- 3.50 लाख
- पत्नी पर नगदी- 70 हजार
- कार- बोलेरो, एनडेवर
- ट्रैक्टर- 2, घड़ियां- 8
- जेवरात- दो हीरे की अंगूठी
- बैंक जमा- 75.42 लाख
- पत्नी का बैंक जमा-26.28 लाख
- अचल संपत्ति- 172 करोड़
- कर्ज- 28.61
- मुकदमा - नहीं
- शिक्षा- बीए, एलएलबी

आयोजित नामांकन जनसभा में उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। प्रवीण सिंह ऐरन ने कहा भाजपा देश की जनता से झूठे वायदे कर सत्ता में आई थी। जनता इस चुनाव में भाजपा से बदला लेगी और इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर जनता से झूठे वायदे करने वाले जेल जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें