ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव छठे चरण की सीटों को मथेंगे पीएम मोदी-सीएम योगी, आज पूर्वांचल में इतनी रैली

लोकसभा चुनाव छठे चरण की सीटों को मथेंगे पीएम मोदी-सीएम योगी, आज पूर्वांचल में इतनी रैली

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव के छठे चरण की यूपी की पूर्वांचल के लोकसभा क्षेत्रों को मथेंगे। आज बस्ती, श्रावस्ती, जौनपुर, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर और बलरामपुर में रैली होगी।

लोकसभा चुनाव छठे चरण की सीटों को मथेंगे पीएम मोदी-सीएम योगी, आज पूर्वांचल में इतनी रैली
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 22 May 2024 07:33 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में शामिल यूपी की पूर्वांचल के लोकसभा क्षेत्रों को मथेंगे। आज प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को बस्ती व श्रावस्ती में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को जौनपुर, बस्ती, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर और बलरामपुर के प्रवास पर रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10.45 बजे राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज मैदान, बस्ती में आयोजित बस्ती, संतकबीरनगर व डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्रों की संयुक्त जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके पश्चात दोपहर 12.40 बजे श्रावस्ती एयरपोर्ट के सामने, श्रावस्ती में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को सुबह 9.50 बजे मुंगरा बादशाहपुर, जौनपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके पश्चात बस्ती में आयोजित प्रधानमंत्री की जनसभा में सम्मिलित होंगे।

योगी दोपहर में मड़ियाहूं, जौनपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 3.05 बजे कादीपुर, सुल्तानपुर में जनसभा करेंगे। सायं 4.35 बजे सदन कठेला चौराहा, शोहरतगढ, सिद्धार्थनगर में तथा सायं 7 बजे बसंतलाल इंटर कालेज, तुलसीपुर, बलरामपुर में आयोजित लोकसभा श्रावस्ती की जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी आज बुद्ध की भूमि श्रावस्ती में करेंगे रैली, स्वतंत्र देव सिंह रहेंगे साथ

श्रावस्ती में रूट डायवर्ट
प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर भारी वाहनों व मालवाहक वाहनों के लिये मंगलवार शाम चार बजे से बुधवार को कार्यक्रम समाप्ति तक श्रावस्ती में प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिए रूट डायवर्जन किया गया है। बहराइच से नेशनल हाइवे 730 का प्रयोग कर श्रावस्ती, बलरामपुर, उतरौला होते हुए बस्ती जाने वाले मालवाहक वाहनों को बहराइच के दुनक्का तिराहा से डायवर्ट होकर पयागपुर, गोण्डा अयोध्या होकर अपने गंतव्य को जाएंगे। इसी तरह गोरखपुर बस्ती से बलरामपुर होकर बहराइच जाने वाले मालवाहक वाहन बस्ती, अयोध्या, गोण्डा, बहराइच होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे। 

बढ़नी, तुलसीपुर, बलरामपुर से श्रावस्ती होकर बहराइच जाने वाले मालवाहक वाहन बलरामपुर से गोण्डा बहराइच से अपने गन्तव्य को पहुंचेंगे। बहराइच से गिलौला होकर आ गये वाहन जो बलरामपुर के तरफ जाना चाहते हैं उनको गिलौला के खुटेहना की तरफ मोड़ दिया जाएगा जो पयागपुर गोण्डा होते हुए अपने गन्तव्य को जाएंगे। इसी तरह से जनपद के मोहनीपुर तक आ गये वाहनों को मोहनीपुर से डायवर्ट किया जाएगा जो पयागपुर पहुंचकर गंतव्य को जाएंगे।