ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम मोदी आज करेंगे नारी शक्ति से संवाद, भाजपा महिला मोर्चा को सौंपी कार्यक्रम की जिम्मेदारी

पीएम मोदी आज करेंगे नारी शक्ति से संवाद, भाजपा महिला मोर्चा को सौंपी कार्यक्रम की जिम्मेदारी

पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित ‘नारी शक्ति संवाद’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस दौरान विभिन्न वर्ग की प्रतिभाशाली महिला वोटरों से अलग से भी संवाद करेंगे।

पीएम मोदी आज करेंगे नारी शक्ति से संवाद, भाजपा महिला मोर्चा को सौंपी कार्यक्रम की जिम्मेदारी
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 21 May 2024 05:59 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम वाराणसी आ रहे हैं। वह सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित ‘नारी शक्ति संवाद’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। वह विभिन्न वर्ग की प्रतिभाशाली महिला वोटरों से अलग से भी संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री प्रयागराज से शाम करीब 5.20 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पर आएंगे। वह सड़क मार्ग से चौकाघाट होते हुए संस्कृत विवि के मैदान पहुंचेंगे। भाजपा ने यहां 25 हजार महिलाओं को जुटाने की तैयारी की है। करीब डेढ़ घंटे के शक्ति संवाद कार्यक्रम के बाद मोदी रात्रि विश्राम करने बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री वहां रात में शहर के कुछ विशिष्ट लोगों से मुलाकात भी कर सकते हैं। वह अगले दिन सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से कुशीनगर के लिए उड़ान भरेंगे।

'आत्मनिर्भर’ नारियों का शक्ति वंदन करेंगे मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम वाराणसी में संस्कृत विवि के मैदान में ‘आत्मनिर्भर’ महिलाओं का शक्ति वंदन करेंगे। भाजपा के ‘नारी शक्ति संवाद’ कार्यक्रम में जिले भर से स्वयंसहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं, महिला अध्यापिकाओं, प्रोफेसर, डॉक्टर एवं महिला प्रोफेशनल्स को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम की खास बात यह कि इसमें मंच-माइक से लेकर स्वागत आदि सभी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को सौंपी गई है। इस बहाने उन कार्यकर्ताओं के कौशल की भी परख होगी।

पूरे आयोजन की कमान महिला मोर्चा की प्रभारी अर्चना मिश्रा और प्रदेश अध्यक्ष गीता शाक्य के हाथों में होगी। यह जानकारी सोमवार को वाराणसी लोकसभा के प्रभारी व पूर्व मंत्री सतीश द्विवेदी ने दी। कैंटोमेंट स्थित एक होटल में उन्होंने कहा कि 14 मई को रोड शो में महिलाओं की मौजूदगी से प्रभावित प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम की इच्छा जताई थी। तभी मातृशक्ति से संवाद की रूपरेखा बनाई गई।

पूर्वांचल में आज मोदी, योगी, अखिलेश, मायावती और डिंपल की सभाएं, मतदाताओं में भरेंगे जोश

राज्यसभा सदस्य और महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष गीता शाक्य ने कहा कि जब नारी शक्ति समृद्ध और सशक्त होगी, तभी देश तरक्की करेगा। इसी भाव से प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं। प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा ने कहा कि काशी की शत प्रतिशत महिलाएं प्रधानमंत्री को वोट करेंगी। सम्मेलन में 25 हजार के लक्ष्य को लेकर सघन संपर्क अभियान जारी है। इस दौरान क्षेत्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा नम्रता चौरसिया और मीडिया प्रभारी नवरतन राठी भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा का हुआ पूर्वाभ्यास
संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम के मद्देनजर सोमवार को सुरक्षा प्रबंधों का पूर्वाभ्यास हुआ। डमी फ्लीट के साथ पुलिस लाइन हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल, फिर वहां से बरेका गेस्ट हाउस तक रिहर्सल हुआ। बाबतपुर एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक भी व्यवस्था परखी गई। एसपीजी की टीम एवं कमिश्नरेट के आला पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। बरेका गेस्ट हाउस से सभा स्थल तक चौकस सुरक्षा व्यवस्था होगी।