ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव: पीएम मोदी दो दिन में मथेंगे सातवें चरण की 8 सीटें, करेंगें ताबड़तोड़ रैली

लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी दो दिन में मथेंगे सातवें चरण की 8 सीटें, करेंगें ताबड़तोड़ रैली

पीएम नरेंद्र मोदी सातवें चरण की 8 सीटों को दो दिन में मथेंगे। प्रधानमंत्री आज गाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा करेंगे। कल मिर्जापुर, मऊ और देवरिया में सात सीटों के लिए रैली करेंगे।

लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी दो दिन में मथेंगे सातवें चरण की 8 सीटें, करेंगें ताबड़तोड़ रैली
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 25 May 2024 09:02 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब सातवें चरण में शामिल 13 लोकसभा सीटों को मथेंगे। शनिवार को जब छठे चरण की सीटों पर मतदान हो रहा होगा, तब पीएम मोदी गाजीपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे होंगे। दो दिनों में वे चार रैलियों के जरिए सातवें चरण में शामिल 13 में से आठ लोकसभा सीटों को कवर करेंगे। इसमें सहयोगी दल सुभासपा कोटे की घोसी और अपना दल (एस) को मिली मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज सीटें भी शामिल हैं।

सातवें चरण के लिए आगामी एक जून को मतदान होना है। इस चरण में प्रधानमंत्री मोदी की अपनी सीट वाराणसी भी शामिल है। वाराणसी के अलावा महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव (सु.), घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज (सु.) सीटें शामिल हैं। मोदी शनिवार को दोपहर ढाई बजे से गाजीपुर के आरटीआई ग्राउंड में गाजीपुर लोकसभा क्षेत्र की चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। अगले दिन यानि 26 मई को पीएम तीन रैलियां करेंगे। 

रविवार को पहली रैली सुबह 9 बजे मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज सीटों की संयुक्त जनसभा बरकछा कलां, मड़िहान रोड मिर्जापुर में होगी जबकि मोदी 11 बजे घोसी, बलिया और सलेमपुर लोकसभाओं की संयुक्त जनसभा को संबोधित करेंगे। यह रैली मेवाड़ी कला, रतनपुरा, मऊ में आयोजित की गई है। इसी दिन तीसरी रैली दोपहर 12:30 बजे से होगी। इसमें पीएम बांसगांव और देवरिया लोकसभा क्षेत्रों की संयुक्त जनसभा को संबोधित करेंगे। यह पचलडी मार्ग, रुद्रपुर, देवरिया में आयोजित की गई है।

यूपी की हॉट सीट गाजीपुर, मनोज सिन्‍हा और मुख्‍तार अंसारी के नाम पर बिछी बिसात, किधर है हवा का रुख

प्रधानमंत्री आज गाजीपुर आरटीआई मैदान में रैली को करेंगे संबोधित
गाजीपुर लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय के पक्ष में जनसभा को संबोधित करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को आरटीआई मैदान में आएंगे। वह शाम 4.35 बजे पुलिस लाइन में हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से वह आरटीआई मैदान में जाएंगे। यहां पर सभा को संबोधित करने के बाद शाम 5.35 बजे गाजीपुर से प्रस्थान कर जाएंगे। 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भी रहेंगे मौजूद
गाजीपुर रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, निषाद पार्टी के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद, सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, के अलावा कई राज्यमंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद रहेंगे।