ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव: मायावती की आज जौनपुर में जनसभा, करेंगी श्याम सिंह यादव के लिए वोट अपील

लोकसभा चुनाव: मायावती की आज जौनपुर में जनसभा, करेंगी श्याम सिंह यादव के लिए वोट अपील

बसपा सुप्रीमो मायावती मंगलवार को जौनपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। उनकी चुनावी सभा सदर तहसील के तहत बक्शा थाना क्षेत्र में सवंसा गांव में होगी। मायावती श्याम सिंह यादव के लिए वोट अपील करेंगी।

लोकसभा चुनाव: मायावती की आज जौनपुर में जनसभा, करेंगी श्याम सिंह यादव के लिए वोट अपील
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,जौनपुरTue, 21 May 2024 06:55 AM
ऐप पर पढ़ें

बसपा सुप्रीमो मायावती मंगलवार को जौनपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। उनकी चुनावी सभा सदर तहसील के तहत बक्शा थाना क्षेत्र में सवंसा गांव में होगी। मायावती देश में 18वीं लोकसभा के लिए हो रहे आमचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में देश भर में सभाएं कर रही हैं। मायावती का कहना है कि बसपा ‘बहुजन हिताय व बहुजन सुखाय’ के व्यापक हित व कल्याण के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन से कोई तालमेल या समझौता किए बिना ही पूरे देश में पार्टी के लोगों के ही तन, मन, धन के बल पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ अकेले संसदीय चुनाव लड़ रही है।

बसपा ने बदला उम्मीदवार
उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदला था। बसपा ने यहां से पहले श्याम सिंह यादव का टिकट काटकर श्रीकला रेड्डी को प्रत्याशी बनाया था। हालांकि, पार्टी ने बाद में श्याम सिंह यादव पर ही भरोसा जताया है और उन्हें टिकट दिया है। 

भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से कृपाशंकर सिंह को और समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया। श्रीकला के चुनावी मैदान में उतरने से माना जा रहा था कि सिर्फ बीजेपी और बसपा के बीच में मुकाबला हो रहा है। लेकिन श्याम सिंह यादव के मैदान में उतरने से अब मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार हैं। 

पीएम मोदी आज करेंगे नारी शक्ति से संवाद, भाजपा महिला मोर्चा को सौंपी कार्यक्रम की जिम्मेदारी

जौनपुर से बसपा सांसद श्याम सिंह यादव ने कहा था कि बहुजन समाज पार्टी ने जौनपुर से उन्हें अपना उम्मीदवार फिर से बनाया है। देर रात 1 बजे बसपा सुप्रीमो मायावती का खुद उनके पास फोन आया और उन्होंने कहा कि उन्हें दोबारा जौनपुर से बसपा उम्मीदवार बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम हमेशा पार्टी के साथ खड़े रहे हैं। इस फैसले से काफी खुशी है। अब हम जौनपुर की जनता के साथ हमेशा खड़े रहेंगे।