ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम मोदी, अमित शाह अब अवध को गरमाएंगे, अयोध्या-कानपुर में करेंगे रोड शो

पीएम मोदी, अमित शाह अब अवध को गरमाएंगे, अयोध्या-कानपुर में करेंगे रोड शो

भाजपा के आला नेता अब अवध क्षेत्र में रोड शो और रैली करेंगे। सात मई को तीसरे चरण के मतदान के बाद अब कानपुर-बुंदेलखंड और अवध क्षेत्र की ओर प्रचार बढ़ेगा। इसमें पीएम मोदी और अमित शाह शामिल होंगे।

पीएम मोदी, अमित शाह अब अवध को गरमाएंगे, अयोध्या-कानपुर में करेंगे रोड शो
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 02 May 2024 07:12 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के आला नेताओं का अब अवध क्षेत्र में डेरा होगा। सात मई को तीसरे चरण के मतदान के बाद अब चुनाव कानपुर-बुंदेलखंड और अवध क्षेत्र की ओर बढ़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे। उसी दिन प्रधानमंत्री खीरी, धौरहरा और सीतापुर लोकसभा क्षेत्रों की संयुक्त चुनावी रैली हरगांव में करेंगे। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को पांचवें चरण की सीटों को लेकर लखनऊ में संगठनात्मक बैठक करेंगे। इसमें प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के अलावा अवध, कानपुर और काशी क्षेत्र की लोकसभा चुनाव से जुड़ी कोर टीम मौजूद रहेगी। इससे पहले 28 अप्रैल को शाह कानपुर में चौथे चरण की सीटों को लेकर बैठक कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच मई को अयोध्या आएंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री सुग्रीम किला से लता मंगेशकर चौक  तक रोड शो करेंगे। इस यात्रा में वे रामलला के दर्शन भी करेंगे। अवध क्षेत्र की सात-सात सीटों पर चौथे-पांचवें और दो सीटों पर छठे चरण में चुनाव होना है जबकि फैजाबाद सीट पर पांचवें चरण में चुनाव होगा। पीएम इस यात्रा के जरिए भाजपा की कोशिश अगले चरणों की सीटों पर राम नाम की गूंज को तेज करने की है। 

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: अमित शाह आज बरेली-बदायूं, सीतापुर और योगी मैनपुरी-एटा, फिरोजाबाद में करेंगे रैली

कोर कमेटी संग बैठक भी संभव
दूसरी ओर 2014 और 2019 में यूपी में लोकसभा चुनाव की कमान संभालने वाले अमित शाह इस बार भी चरणवार सीटों पर पार्टी की तैयारियों की समीक्षा में जुटे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को वे लखनऊ में एयरपोर्ट के निकट स्थित होटल में पांचवें चरण की लोकसभा सीटों को लेकर समीक्षा करेंगे। इस चरण में अवध के साथ ही कानपुर-बुदंलेखंड व काशी क्षेत्र की सीटें शामिल हैं। 13 मई को पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। शाह लखनऊ में रात्रि प्रवास भी करेंगे। इस दौरान वे कोर कमेटी के साथ बैठक भी कर सकते हैं।