ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव 2024: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव और मायावती ने की मतदान की अपील

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव और मायावती ने की मतदान की अपील

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान जारी हैं। 10 सीटों से लड़ रहे 100 प्रत्याशियों के लिए वोटिंग हो रही है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव और मायावती ने लोगों से मतदान की अपील की।

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव और मायावती ने की मतदान की अपील
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 07 May 2024 09:25 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान आज हो रहे हैं। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। यूपी में 10 सीटों पर 100 प्रत्याशियों के लिए वोटिंग जारी है। तीसरे चरण में मतदान करने के लिए अपील करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ, सपा चीफ अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। वरिष्ठ नेताओं ने अपने एक्स अकाउंट पर वोट अपील करते हुए पोस्ट किया। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट में लिखा कि लोकतंत्र के महापर्व का आज तीसरा चरण है। सम्मानित मतदाताओं से अपील है कि विरासत एवं विकास की अवधारणा को निरंतरता देने एवं 'विकसित भारत' की संकल्पना को पूरा किए जाने हेतु मतदान अवश्य करें। आपका एक वोट भारत को दुनिया की महाशक्ति के रूप में स्थापित करने में योगदान दे सकता है। याद रखें- पहले मतदान, फिर जलपान।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लिखा कि लोकतंत्र और संविधान को बरकरार रखने के लिए अधिक-से-अधिक संख्या में घरों से निकलकर अपना वोट ज़रूर डालें। वोट डालने का एक दिन पूरी ज़िंदगी के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।

इनके अलावा बसपा प्रमुख मायावती ने लिखा देश में सात चरणों में हो रहे लोकसभा आमचुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग में पहले की तरह आज भी ’पहले मतदान फिर जलपान’ के संकल्प को नहीं भूलना है और अपने वोट की हर प्रकार से रक्षा करते हुए मतदान ज़रूर करके अपना भविष्य खुद संवारने का यह लोकतांत्रिक अवसर कतई नहीं गंवाना है।

साथ ही मायावती ने सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा चुनाव आयोग से भी विशेष आग्रह है कि विरोधी पार्टियों में भी खासकर रूलिंग पार्टी द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता का लगातार किए जा रहे उल्लंघन पर सख्ती से अंकुश लगाए ताकि चुनाव सही, स्वतंत्र व निष्पक्ष होे।