ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो की रूपरेखा तय, जगह-जगह होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो की रूपरेखा तय, जगह-जगह होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो की रूपरेखा तय हो गई है। सुग्रीव किला से लता चौक तक प्रधानमंत्री पर फूलों की वर्षा होगी। मार्ग 40 ब्लाकों में बांटा गया। जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो की रूपरेखा तय, जगह-जगह होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,अयोध्याFri, 03 May 2024 07:22 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पांच मई को रामनगरी अयोध्या में होने वाले रोड शो की रूपरेखा तय हो गई है। पीएम का रोड-शो सुग्रीव किला, निकट रामजन्मभूमि प्रवेश द्वार रामपथ से लता चौक तक जाएगा। दो किलोमीटर के रोड शो में सड़क के दोनों ओर से उनके ऊपर फूलों की वर्षा की जाएगी। रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

गुरुवार को तैयारियों को लेकर लोकसभा केन्द्रीय चुनाव कार्यालय में व्यवस्था प्रमुखों की बैठक हुई जिसमें तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। प्रधानमंत्री रोड शो के पहले रामलला के दर्शन पूजन करेंगे। लगभग चार महीने में यह पीएम का दूसरा रोड शो है। इसके पहले महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण पर भी उनका रोड शो हवाई अड्डे से अयोध्या धाम तक हुआ था। 

रोड-शो के पूरे मार्ग को 40 ब्लाक में बांटा गया है। 50 मीटर की दूरी पर एक ब्लाक बनाया बनेगा। हर ब्लाक का एक प्रमुख बनाया गया है। जो उस ब्लाक की व्यवस्थाओं को देखेगा। महिला, किसान, व्यापारी सहित समाज विभिन्न वर्गों के अनुसार ब्लाक बनाए जाएंगे। हर ब्लाक में सांस्कृतिक कार्यक्रम लाइटिंग, साउंड सिस्टम की व्यवस्था की जाएगी। पूरे रोड-शो के मार्ग को फूलों से सजाया जाएगा। इस दौरान पूरे मार्ग पर पुष्प वर्षा के माध्यम से दोनों पटरियों पर खडे़ लोग पीएम का अभिवादन करेंगे। तीन स्थलों पर चिकित्सीय व्यवस्था के लिए कैम्प लगेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व स्वच्छता अभियान चलाया जाता है। यह स्वच्छता अभियान तीन मई से प्रारम्भ होगा।

पाकिस्तान से रामलला दर्शन को पहुंचा जत्था, कहा- यही रामराज्य, सिंध में खौफ-पाबंदी यहां तो प्रभु के जयकारे

क्षेत्रीय महामंत्री व महानगर प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने कहा रोड शो में हर बूथ से लोगों की सहभागिता हो। सभी पदाधिकारी इसका प्रयास करें। रामनगरी का चुनाव विशेष है। रोड शो के लिए सभी जिम्मेदारियां तय कर दी गई है। सभी व्यवस्था प्रमुख अपनी टीम बना लें जिससे व्यवस्था में कोई कमी न आए। बैठक में लोक सभा संयोजक बांके बिहारी मणि त्रिपाठी, प्रभारी श्रीकृष्ण शास्त्री,सांसद व फैजाबाद संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी लल्लू सिंह, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह मौजूद रहे।