ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Lok Sabha Election: तीसरे चरण की वोटिंग जारी, संभल से मैनपुरी तक...सपा ने लगाई आरोपों की झड़ी 

UP Lok Sabha Election: तीसरे चरण की वोटिंग जारी, संभल से मैनपुरी तक...सपा ने लगाई आरोपों की झड़ी 

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत UP की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस दौरान संभल, एटा, बंदायू, आगरा सहित तमाम सीटों पर समाजवादी पार्टी ने शिकायतों की झड़ी लगा दी है।

UP Lok Sabha Election: तीसरे चरण की वोटिंग जारी, संभल से मैनपुरी तक...सपा ने लगाई आरोपों की झड़ी 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,संभलTue, 07 May 2024 03:13 PM
ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha Election Phase 3 Voting: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत यूपी की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस दौरान संभल, एटा, बंदायू, आगरा सहित तमाम सीटों पर समाजवादी पार्टी ने शिकायतों की झड़ी लगा दी है। सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' के जरिए सपा सुबह से ही ईवीएम की गड़बड़ी से लेकर मतदाताओं को मत देने से रोकने और बूथों से जबरन भगाने तक के आरोप लगा रही है। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इन शिकायतों का उल्‍लेख करते हुए भाजपा को घेरा है। उन्‍होंने कहा कि लोकतंत्र तभी सुरक्षित रहेगा जब वोट डालने का मौका मिले, अधिकार मिले। इसीलिए हमने हर एक मौके पर कहा ये वोट डालने का अधिकार भी छीन लेंगे। मैनपुरी के आज़ाद हिन्द इन्टर कालेज करहल पर एजेंट आजम खां की शिकायत पर सांसद और सपा प्रत्‍याशी डिंपल यादव ने भी पुलिस अधिकारियों से बात की। 

समाजवादी पार्टी ने संभल लोकसभा क्षेत्र में कई बूथों पर पुलिस पर लाठीचार्ज करने और मतदाताओं के साथ मारपीट करने करते हुए चुनाव प्रभावित करने की कोशिश का आरोप लगाया है। 'एक्‍स' पर एक पोस्‍ट में सपा ने लिखा कि संभल लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुंदरकी, बिलारी, चंदौसी, संभल और असमोली समेत सभी विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस द्वारा मतदाताओं को पीटा और धमकाया जा रहा है। अनावश्यक रूप से वोटर पर्ची की चेकिंग करके मतदाताओं को परेशान करके मतदान को प्रभावित किया जा रहा है।

एक अन्‍य पोस्‍ट में सपा ने आंवला लोकसभा के शेखुपुर में बूथ संख्या 116 पर पुलिस द्वारा महिलाओं और बीएलओ पर बल प्रयोग कर भगाने का आरोप लगाया। कहा कि पुलिस के इस रवैए के चलते वहां वोट नहीं पड़ पा रहे हैं। आगरा लोकसभा के आगरा उत्तर में बूथ संख्या 175, 176 पर छोटे-छोटे अंतराल पर ईवीएम खराब होने की शिकायत करते हुए सपा ने एक अन्‍य पोस्‍ट में कहा कि मतदाताओं को वोट डालने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी तरह मैनपुरी लोकसभा के जसवंतनगर में बूथ संख्या 155 पर पीठासीन अधिकारी द्वारा धीमी गति से मतदान कराकर वोटिंग को प्रभावित करने का आरोप लगाया। एक अन्‍य पोस्‍ट में सपा ने आरोप लगाया कि बदायूं लोकसभा के सहसवान में बूथ संख्या 380, 381 पर पुलिस द्वारा समाजवादी पार्टी के बूथ एजेंट को बस्ता नहीं लगाने दिया जा रहा है। 

सपा ने आरोप लगाया कि मैनपुरी के भोगांव में बूथ संख्या 412, नगला पांडे पर बीजेपी के लोगों ने समाजवादी पार्टी के बूथ अध्यक्ष को पीट कर भगा दिया है। मतदान को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सूचनाएं मिल रही हैं जो समाजवादी पार्टी के बूथ अच्छे हैं वहां पुलिस तांडव कर रही है। उन्‍होंने कहा कि दो चरणों का चुनाव हो चुका है और आज तीसरे चरण का चुनाव हो रहा है। दो चरणों में जनता ने भारतीय जनता पार्टी को नकार दिया है, ये तीसरा चरण INDIA गठबंधन और समाजवादी पार्टी का चरण है इसमें बीजेपी का खाता नहीं खुल रहा है।