ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसपा को भाजपा की बी टीम बताने वाले संजय चौहान का अब BJP को समर्थन, अपने प्रत्याशी हटाने का ऐलान

सपा को भाजपा की बी टीम बताने वाले संजय चौहान का अब BJP को समर्थन, अपने प्रत्याशी हटाने का ऐलान

कुछ दिन पहले ही टिकट नहीं मिलने पर सपा का साथ छोड़ने वाले जनवादी पार्टी के संजय चौहान ने भाजपा को समर्थन का ऐलान कर दिया है। जबकि उस समय संजय चौहान ने सपा को ही भाजपा की बी टीम बताया था।

सपा को भाजपा की बी टीम बताने वाले संजय चौहान का अब BJP को समर्थन, अपने प्रत्याशी हटाने का ऐलान
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीTue, 14 May 2024 11:49 PM
ऐप पर पढ़ें

कुछ दिन पहले ही टिकट नहीं मिलने पर सपा का साथ छोड़ने वाले जनवादी पार्टी के संजय चौहान ने भाजपा को समर्थन का ऐलान कर दिया है। वाराणसी में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के समक्ष मंगलवार को भाजपा के लोकसभा चुनाव कार्यालय में चौहान ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया। इसके साथ ही अपने घोषित प्रत्याशियों की उम्मीदवारी वापस लेने की भी घोषणा कर दी है। पिछले लोकसभा चुनाव संजय चौहान को सपा ने चंदौली से मैदान में उतारा था। इस बार वह मऊ की घोसी सीट से टिकट मांग रहे थे। जब सपा ने नहीं दिया तो अकेले लड़ने का ऐलान किया था। कई सीटों पर प्रत्याशियों का भी ऐलान कर दिया था। सपा का साथ छोड़ते समय अखिलेश यादव पर कई आरोप लगाए थे। यहां तक कहा था कि अखिलेश यादव भाजपा की बी टीम हैं। अब भाजपा के साथ खुद ही जुड़ गए हैं।

जनवादी पार्टी प्रमुख संजय चौहान ओबीसी की नोनिया चौहान बिरादरी से आते हैं। इस जाति के प्रदेश खासकर पूर्वांचल के क्षेत्र में करीब 40 लाख मतदाता हैं। 2019 का लोकसभा चुनाव उन्होंने सपा के टिकट पर चंदौली सीट से लड़ा था। इसमें महज 13 हजार वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 17 और 2017 के विधानसभा चुनाव में 25 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे।

अखिलेश की सपा को एक और पार्टी ने दिया झटका, टिकट नहीं मिलने पर संजय चौहान के दल ने तोड़ा गठबंधन

2022 के विधानसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा और संजय चौहान की जनवादी पार्टी का सपा से गठबंधन था। इसका लाभ सपा को अंबेडकर नगर, आजमगढ़, बलिया, मऊ, गाजीपुर, भदोही और कुशीनगर में हुआ था। सुभासपा पहले ही एनडीए का हिस्सा बन चुकी थी। अब जनवादी पार्टी भी भाजपा के साथ आ गई है। दोनों ही दलों के भाजपा से जुड़ने पर पार्टी को पूर्वांचल की आजमगढ़, घोसी, गाजीपुर, चंदौली, अंबेडकरनगर, भदोही, मिर्जापुर, कुशीनगर, बलिया, सलेमपुर और देवरिया आदि सीटों पर लाभ होने की उम्मीद है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें