ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशजनता के सवालों पर मौन साध लेते हैं मोदी, रायबरेली में प्रियंका का पीएम पर हमला

जनता के सवालों पर मौन साध लेते हैं मोदी, रायबरेली में प्रियंका का पीएम पर हमला

रायबरेली में चुनाव प्रचार का कमान संभाल चुकीं प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा की पूरी मशीनरी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में झूठ फैलाती रही। कहा कि भाजपा की हर योजना केवल खरबपतियों के लिए है।

जनता के सवालों पर मौन साध लेते हैं मोदी, रायबरेली में प्रियंका का पीएम पर हमला
Yogesh Yadavभाषा,रायबरेलीWed, 08 May 2024 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को भाजपा पर गुमराह करने का आरोप लगाया। कांग्रेस प्रत्याशी और अपने भाई राहुल गांधी के प्रचार के लिए दो दिनों से रायबरेली में प्रवास कर रहीं प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी जी जनता के सवालों पर मौन साध लेते हैं। जनता को पांच किलो राशन दे दो, लेकिन रोजगार नहीं देना है। रायबरेली के बछरावां विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क एवं नुक्कड़ सभाओं में प्रियंका ने कहा कि पूरी भाजपा मशीनरी राहुल गांधी के खिलाफ लगी रही। उनकी संसद सदस्यता और घर को छीना गया। तमाम अवरोधों के बाद राहुल ने अन्याय के खिलाफ लड़ाई जारी रखी। प्रियंका ने कहा कि भाजपा ने आम जनता को गुमराह किया है। उनको लगता है कि पांच किलो अनाज देकर वे आपको आत्मनिर्भर बना रहे हैं, जबकि वह आपके आत्मसम्मान को छीन कर आपको सरकार के ऊपर निर्भर रहना सिखा रहे हैं। 

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सरकार अंबानी-अडानी को सारी संपत्ति दे रही है। एयरपोर्ट, पोर्ट, कोयला खदान आदि सब उनको दिया जा रहा है। कांग्रेस ही सिर्फ अंबानी-अडानी को लेकर बोलती है। प्रियंका ने कहा कि आप राहुल गांधी को जिताइये। आपको दो-दो सांसद मिलेंगे। एक राहुल गांधी और दूसरा प्रियंका गांधी। कहा कि वह आपके लिए काम करेंगी। 

प्रियंका ने कहा कि भाजपा की पूरी मशीनरी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में झूठ फैलाती रही। भाजपा की हर योजना सिर्फ खरबपतियों के लिये है और यही वजह है कि उसके नेता अपने चुनावी भाषणों में सिर्फ धर्म, जाति और मंदिर-मस्जिद की ही बात करते हैं।

प्रियंका ने कहा कि आपको मालूम होगा कि राहुल जी ने कितना संघर्ष किया है। वह हमारे देश में एक ऐसे इंसान हैं जिनके बारे में भाजपा की पूरी मशीनरी ने हर तरीके से गलत बातें और झूठ फैलाया। कैसे-कैसे आक्रमण किये। उनको संसद से निकाल दिया गया, उनको घर से निकाल दिया गया लेकिन राहुल पीछे नहीं हटे। यह उनका चरित्र है कि जब वह अन्याय होते हुए देखते हैं तो वह न्याय की लड़ाई लड़ते हैं और उससे कदम पीछे नहीं खींचते।’’

उन्होंने कहा कि इसीलिए राहुल कन्याकुमारी से कश्मीर तक चार हजार किलोमीटर पैदल चले और फिर उसके बाद मणिपुर से लेकर मुंबई तक उन्होंने यात्रा की। यह आपकी समस्याओं को समझने वाली यात्राएं थीं। यह देश को बताने वाली यात्राएं थीं कि देश में राजनीति की जो दिशा है वह गलत हो रही है तथा हमें उसे ठीक करना है।

प्रियंका ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा की सरकार में केन्द्र में 30 लाख पद खाली पड़े हैं। भाजपा बेरोजगारी को दूर करने की योजनाएं नहीं लाती बल्कि आपकी उम्मीदों को तोड़ने वाली योजनाएं लाती है। भाजपा की जितनी भी योजनाएं हैं, सब बड़े-बड़े खरबपतियों के लिए हैं। आप यह समझ लीजिए कि बड़े-बड़े खरबपतियों के 16 लाख करोड़ रुपए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने माफ किए हैं। यह किसके पैसे हैं? यह मोदी जी के पैसे तो हैं नहीं। वह देश के पैसे हैं।

उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के बारे में भाजपा के नेता बात ही नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा ‘‘भाजपा के नेता यहां आएंगे और भाषण में धर्म की बात करेंगे, जाति की बात करेंगे, मंदिर-मस्जिद की बात करेंगे, मगर आपकी समस्याओं पर बात नहीं करेंगे।’’

प्रियंका ने कहा कि आज देश में सबसे बड़ी दो समस्याएं महंगाई और बेरोजगारी की हैं। उन्होंने कहा कि जब खर्च करना पड़ता है तो घबराहट होती है क्योंकि आज नरेन्द्र मोदी के राज में महंगाई इतनी बढ़ चुकी है कि आम जनता अपना गुजारा नहीं कर पा रही है।

उन्होंने कहा ‘‘इसके लिए आपकी मदद करने की बजाय मोदी जी की सरकार ने आपको पांच किलो राशन का बोरा पकड़ा दिया। उनकी सोच यह है कि वही आपके लिए काफी होना चाहिए, लेकिन वह काफी हो नहीं रहा है।''