ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी रैलियों का भी रिकॉर्ड बना रहे, नवरात्रि की अष्टमी पर पूरा किया अर्द्धशतक, छह राज्यों में साधा वोट

सीएम योगी रैलियों का भी रिकॉर्ड बना रहे, नवरात्रि की अष्टमी पर पूरा किया अर्द्धशतक, छह राज्यों में साधा वोट

UP lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम योगी रैलियों का भी रिकॉर्ड बना रहे हैं। नवरात्रि की अष्टमी पर उन्होंने रैलियों का अर्द्धशतक पूरा कर लिया। छह राज्यों में योगी ने रैली की है।

सीएम योगी रैलियों का भी रिकॉर्ड बना रहे, नवरात्रि की अष्टमी पर पूरा किया अर्द्धशतक, छह राज्यों में साधा वोट
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊTue, 16 Apr 2024 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चैत्र नवरात्रि की अष्टमी तिथि पर मंगलवार को रैलियों की हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। भाजपा के स्टार प्रचार योगी आदित्यनाथ पहले, दूसरे व तीसरे चरण के साथ ही महज 19 दिन के भीतर ही यूपी समेत छह राज्यों में भी कमल खिलाने के लिए ताबड़तोड़ रैली कर चुके हैं। 27 मार्च से 16 अप्रैल तक मुख्यमंत्री ने कुल 50 कार्यक्रम कर लिए। इनमें रैली, जनसभा, रोड-शो, प्रबुद्ध सम्मेलन आदि शामिल हैं। 

'अबकी बार-400 पार के लिए' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सारथी के रूप में योगी आदित्यनाथ निरंतर रैली, रोड-शो, जनसभा, प्रबुद्ध सम्मेलन कर रहे हैं। 27 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रज की मथुरा सीट से सांसद व भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी के पक्ष में प्रबुद्ध सम्मेलन से संवाद का आगाज किया था। 

उपवास के बावजूद करते रहे रैलियां
योगी आदित्य़नाथ उत्तर प्रदेश का बखूबी दायित्व संभालने के साथ गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका का भी निर्वहन करते हैं। नवरात्रि में उपवास के बावजूद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ता के रूप में कई सीटों पर रैलियां कीं। बिना थकान वे निरंतर प्रत्याशियों का हाथ थामे हैं। सोमवार को बिहार में दो जनसभाओं के बाद सप्तमी तिथि पर गोरखपुर पहुंच कर गोरक्षपीठाधीश्वर पूजन में शामिल भी हुए तो अष्टमी की सुबह मंदिर में पूजा-पाठ के बाद प्रचार-प्रचार के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तीन लोकसभा सीटों पर पहुंच गए। यहां उन्होंने नगीना व कैराना लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार के लिए जनसभा कर 19 अप्रैल को कमल पर बटन दबाने की अपील की तो सहारनपुर में रोड-शो कर इस बार पीएम के गले में पड़ने वाली 80 मनकों की माला में यहां से भी योगदान करने का आह्वान किया।  

पांच राज्यों में भी स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने की रैली
योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक हैं। वे अब तक उत्तर प्रदेश के अलावा पांच राज्यों (जम्मू, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान व बिहार) में भी रैली कर चुके हैं। जम्मू की उधमपुर, उत्तराखंड की नैनीताल-उधम सिंह नगर, गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, हरिद्वार लोकसभा सीटों पर प्रचार करने पहुंचे। महाराष्ट्र की वर्धा, भंडारा व नागपुर में योगी आदित्यनाथ की रैली हुई। राजस्थान के भरतपुर, दौसा व सीकर तथा बिहार की औरंगाबाद और नवादा लोकसभा क्षेत्र में अब तक 'यूपी के कैप्टन' योगी आदित्यनाथ की रैली हो चुकी है। 

पहले चरण में योगी आदित्यनाथ के यूपी के कार्यक्रमों पर नजर 
पीलीभीत- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन 
सहारनपुर- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन, एक रोड शो  
कैराना- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन  
मुरादाबाद- रैली
रामपुर- रैली
मुजफ्फरनगर- रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन
बिजनौर- रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन 
नगीना- दो रैली, बिजनौर की रैली से भी नगीना के लिए अपील