ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपहले चरण में कांग्रेस-सपा का सूपड़ा साफ हो गया, अमित शाह बोले- अब वृंदावन से काशी तक कमल खिलाना है

पहले चरण में कांग्रेस-सपा का सूपड़ा साफ हो गया, अमित शाह बोले- अब वृंदावन से काशी तक कमल खिलाना है

up lok sabha election 2024:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को मथुरा में दावा किया कि लोकसभा चुनाव पहले चरण में कांग्रेस-सपा का सूपड़ा साफ हो गया है। अब वृंदावन से काशी तक कमल खिलाना है।

पहले चरण में कांग्रेस-सपा का सूपड़ा साफ हो गया, अमित शाह बोले- अब वृंदावन से काशी तक कमल खिलाना है
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,मथुराSat, 20 Apr 2024 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

up lok sabha election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को मथुरा में दावा किया कि लोकसभा चुनाव पहले चरण में कांग्रेस-सपा का सूपड़ा साफ हो गया है। इस चरण में उत्तर प्रदेश में लोकसभा की आठ सीटों पर मतदान हुआ है। शाह यहां वृंदावन में भाजपा उम्मीदवार व सिने अभिनेत्री हेमा मालिनी के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में लोकसभा का चुनाव हो रहा है। पहले चरण का मतदान हो चुका है। मैं पहले चरण का परिणाम बताऊं आपको, किसी को बताना मत तो बताऊं- पहले चरण में कांग्रेस-सपा का सूपड़ा साफ हो गया है।

शाह की सभा से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मेरठ की सभा में राज्य में पहले चरण के मतदान से माहौल बदलने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा की फिल्म पहले दिन पहले शो में ही 'फ्लॉप' हो गयी है। यादव ने मेरठ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''पश्चिम से चलने वाली हवा ने दृश्य बदल दिया है, न केवल उनकी (भाजपा) फिल्म 'फ्लॉप' हुई है बल्कि कोई भी उनकी घिसी पिटी कहानी या संवाद नहीं सुनना चाहता है। कोई भी उन्हें वोट नहीं देना चाहता।''

मथुरा में शाह ने मतदाताओं को उत्साहित करते हुए कहा कि दूसरे चरण में इसी यात्रा को आगे निकाल कर उत्तर प्रदेश की जनता को वृंदावन होते हुए काशी तक कमल को विजयी बनाना है। विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए गृह मंत्री शाह ने कहा कि एक ओर 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले, घपले, भ्रष्टाचार करने वाली कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी है और दूसरी ओर ऐसे नरेन्‍द्र मोदी हैं जिन्होंने 23 साल तक मुख्यमंत्री रहकर शासन किया परंतु उन पर चार आने के भ्रष्‍टाचार का आरोप भी नहीं है।

शाह ने कहा कि दो खेमे पड़े हैं। दो खेमे तय हैं। एक ओर गरीब के घर में पैदा हुए हमारे नेता नरेन्‍द्र मोदी हैं और दूसरी ओर चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुए राहुल बाबा हैं। दोनों के बीच में आपको तय करना हैं। सभा में शाह के साथ राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने मंच साझा किया और हेमा मालिनी के लिए वोट की अपील की। दूसरे चरण में मथुरा, अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर और अलीगढ़ में 26 अप्रैल को मतदान होना है।