ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी नगर निकाय चुनाव: महाराजगंज जिले के 10 नगर निकायों के वार्डों की आरक्षण सूची जारी

यूपी नगर निकाय चुनाव: महाराजगंज जिले के 10 नगर निकायों के वार्डों की आरक्षण सूची जारी

चुनाव लड़ने वालों का इंतजार खत्म। महाराजगंज जिले के 10 नगर निकायों के वार्डों की आरक्षण सूची गुरुवार को जारी हो गई। सूची पर एक हफ्ते में आपत्ति मांगी गई है। इसके बाद फाइनल सूची जारी होगी।

यूपी नगर निकाय चुनाव: महाराजगंज जिले के 10 नगर निकायों के वार्डों की आरक्षण सूची जारी
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,महाराजगंजFri, 02 Dec 2022 07:18 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी नगर निकाय चुनावों के क्रम में शासन ने गुरुवार को निकायों के वार्डों के आरक्षण की सूची जारी कर दी है। महराजगंज के 11 नगर निकायों में से दस की आरक्षण सूची जारी हुई है। इसमें नगरपालिका सिसवा की सूची शामिल नहीं है।

उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1916 की धारा 9 क की उपधारा तथा उप्र नगर पालिका नियमावली 1994 के अधीन शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह सूची प्रकाशित की गई है।

नगरपालिका महराजगंज 
वार्ड नंबर एक अंबेडकर नगर को अनारक्षित, बैकुंठपुर को अनु जाति महिला, नेहरू नगर को पिछड़ा वर्ग, अमरुतियां को अनु जाति महिला, पंत नगर को अनु जाति, इंदिरा नगर को अनु जाति, शिव नगर को अनारक्षित, पटेल नगर को अनु जाति, लोहिया नगर को पिछड़ा वर्ग, महुअवा को पिछड़ा वर्ग महिला, सुकठिया को पिछड़ा वर्ग महिला, पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर को महिला, सक्सेना नगर को महिला, सुभाष नगर को अनारक्षित, आजाद नगर को पिछड़ा वर्ग, गांधी नगर को महिला, साहूजी महराज नगर को अनारक्षित, सिविल लाइन को अनारक्षित, चिऊरहा को अनारक्षित, वीर अब्दुल हमीद नगर को महिला, बिस्मिल नगर को अनारक्षित, शास्त्रत्त्ी नगर को अनारक्षित, मंगलपुर को अनारक्षित, वीर बहादुर नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, एपीजे अब्दुल कलाम नगर को महिला घोषित किया गया है।

नगर पंचायत निचलौल 
जिगिनहवा को पिछड़ा वर्ग, बरगदवा को महिला, महाशय मोहल्ला को अनु जाति महिला, मियां मोहल्ला को अनारक्षित, हर्रेडीह को अनारक्षित, घोड़हवा को अनु जाति, कोट मोहल्ला को महिला, पांडेय मोहल्ला को अनारक्षित, हिन्दी मोहल्ला को महिला, आजाद नगर को अनारक्षित, लोहिया नगर को पिछड़ा वर्ग, कृष्णा नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, मारवाड़ी मोहल्ला को अनारक्षित श्रेणी में किया गया है।

नगर पंचायत घुघली
चैनपुर घुघली खुर्द सरस्वती नगर को अनारक्षित, पौहरिया प्रथम अंबेडकर नगर को अनु जाति महिला, जोगिया प्रथम केशव नगर को अनारक्षित, जोगिया द्वितीय अग्रसेन नगर को अनु जाति, चैनपुर घुघली खुर्द द्वितीय नेहरू नगर को अनारक्षित, पौहरिया द्वितीय श्यामनगर को पिछड़ा वर्ग, जोगिया पौहरिया गांधी नगर को अनारक्षित, ढोढिला सुभाष नगर को महिला, पौहरिया तृतीय रामदेव नगर को महिला घोषित किया गया है।

नगर पंचायत सोनौली
अंबेडकर नगर को महिला, चंद्रशेखर नगर को महिला, शास्त्रत्त्ीनगर को अनु जाति महिला, माधव नगर को अनु जाति, गौतम बुद्ध नगर को अनारक्षित, गांधी नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, राहुल नगर को पिछड़ा वर्ग, सिद्धार्थनगर को अनारक्षित, सुभाष नगर को अनारक्षित, जानकी नगर को पिछड़ा वर्ग, बाल्मीकिनगर को अनारक्षित, घनश्यामनगर को महिला, बिस्मिल नगर को अनारक्षित, लोहिया नगर को अनारक्षित श्रेणी में रखा गया है।

नगर पंचायत बृजमनगंज 
अंबेडकर नगर को अनु जाति महिला, बाल्मीकिनगर को अनु जाति, गौतम बुद्ध नगर को महिला, स्वामी विवेकानंद नगर को महिला, रानी लक्ष्मीबाई नगर को अनारक्षित, आजाद नगर को अनारक्षित, स्वतंत्रता सेनानी नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, क्षत्रपति शिवाजी नगर को अनारक्षित, पं. दीनदयाल उपाध्यायनगर को महिला, अहिल्या बाई नगर को अनारक्षित, भगत सिंह नगर को पिछड़ा वर्ग, शहीद स्मारक नगर को अनारक्षित, लोहिया नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, महात्मा गांधी नगर को अनारक्षित, महंत अवेद्यनाथ नगर को अनारक्षित, भारत माता चौक को पिछड़ा वर्ग घोषित किया गया है।

नगरपालिका नौतनवा

इंदिरा नगर को महिला, बिस्मिल नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, हमीद नगर को अनारक्षित, विष्णुपुरी नगर को अनुजाति महिला, अंबेडकर नगर को अनुजाति, बाल्मीकिनगर को एससी, घनश्याम नगर को महिला, मधुबन नगर को महिला, उस्मान नगर को अनारक्षित, शास्त्रत्त्ी नगर को अनारक्षित, मौलाना आजाद नगर को पिछड़ा वर्ग, सिद्धार्थनगर को अनारक्षित, महेन्द्रनगर को महिला, गौतम बुद्ध नगर को पिछड़ा वर्ग, सरोजिनी नगर को पिछड़ा वर्ग, बहादुरशाह नगर को महिला, राहुल नगर को पिछड़ा वर्ग, जानकी नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, सुभाष नगर को अनारक्षित, जयप्रकाश नगर को अनारक्षित, राजेन्द्रनगर को अनारक्षित, नानक नगर को अनारक्षित, लोहिया नगर को महिला, मालवीय नगर को अनारक्षित, गांधी नगर को अनारक्षित किया गया है।

नगर पंचायत परतावल

अंबेडकर नगर को अनु जाति महिला, बल्लभनगर को अनु जाति, गौतम बुद्ध नगर को अनारक्षित, स्वामी विवेकानंद नगर को महिला, रानी लक्ष्मीबाई नगर को अनारक्षित, आजाद नगर को महिला, अहिल्याबाई नगर को अनारक्षित, छत्रपति शिवाजी नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर को अनारक्षित, शिवनगर को अनारक्षित, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, भगत सिंह नगर को अनारक्षित, लोहिया नगर को अनारक्षित, महात्मा गांधी नगर को पिछड़ा वर्ग, महंत अवेद्यनाथ नगर को पिछड़ा वर्ग घोषित किया गया है।

नगर पंचायत पनियरा

अंबेडकर नगर को अनु जाति महिला, गौतम बुद्ध नगर को अनुजाति, सिद्धार्थनगर को महिला, सरदार पटेल को अनारक्षित, कबीर नगर को अनारिक्षत, देव नगर को अनारक्षित, रामजानकी नगर को अनारक्षित, कृष्णा नगर को महिला, शहीद भगत सिंह नगर को अनारक्षित, दीनदयाल नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, गांधी नगर को अनारक्षित, अब्दुल कलाम नगर को महिला, रानी लक्ष्मीबाई नगर को पिछड़ा वर्ग, महाबीर नगर को पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में रखा गया है।

नगर पंचायत आनंदनगर

अंबेडकर नगर को अनु जाति महिला, कल्याणपुरम को अनु जाति, पंचशील नगर को अनु जाति, गनेशनपुर को पिछड़ा वर्ग महिला, पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर को अनारक्षित, सिविल लाइन को महिला, औद्योगिक नगर को अनारक्षित, गांधी नगर को महिला, स्वतंत्रता सेनानी पुरम को पिछड़ा वर्ग महिला, विन्ध्यवासिनी नगर को पिछड़ा वर्ग, शास्त्रत्त्ी नगर को अनारक्षित, अटल नगर को अनारक्षित, निराला नगर को महिला, सुभाष नगर को अनारक्षित, विकास नगर को पिछड़ा वर्ग, लक्ष्मीबाई नगर को अनारक्षित, लाजपत नगर को अनारक्षित, लोहिया मार्केट को अनारक्षित घोषित किया गया है।

नगर पंचायत चौक

अंबेडकर नगर को अनु जाति महिला, राजीपुरम को अनु जाति, सरदार पटेल नगर को अनु जाति, सेनानी नगर को अनारक्षित, शिवाजी नगर को अनारक्षित, चित्रगुप्तनगर को महिला, महाराणा प्रताप नगर को अनारक्षित, सोनाड़ी देवी नगर को पिछड़ा वर्ग महिला, लोहिया नगर को अनारक्षित, दिग्विजयनाथ नगर को अनारक्षित, अटल बिहारी वाजपेयीनगर को पिछडा वर्ग महिला, विवेकानंद नगर को अनारक्षित, महंत अवेद्यनाथ नगर को पिछड़ा वर्ग, दीनदयाल उपाध्याय नगर को महिला, गुरु गोरक्षनाथ नगर को पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में रखा गया है।

पढ़े UP News in Hindi उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज के अलावा Prayagraj News, Meerut News और Agra News.