ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशBy-Election: कड़ी सुरक्षा के बीच मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव में मतदान शुरू

By-Election: कड़ी सुरक्षा के बीच मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव में मतदान शुरू

मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को वोट पड़ेंगे। इन तीनों सीटों पर मुख्य रूप से भाजपा और सपा के बीच ही मुकाबला है। दोनों ने पूरी ताकत लगाई है।

By-Election: कड़ी सुरक्षा के बीच मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव में मतदान शुरू
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 05 Dec 2022 07:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

By Election: मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा उपचुनाव के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज मतदान हो रहा है। इन तीनों सीटों पर मुख्यत भाजपा और सपा के बीच ही मुकाबला है। मैनपुरी में जहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिष्ठा दांव पर है तो वहीं रामपुर में आजम खां की। खतौली सीट बचाने की चुनौती भाजपा के सामने है।

भाजपा दावा कर रही है कि वह इस बार तीनों सीटों पर भारी मतों से जीत दर्ज करेगी, वहीं सपा का भी तीनों जगह जीत का दावा है। खास बात यह कि दोनों दल मैनपुरी में एक दूसरे पर धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा चुके हैं। भाजपा के हौसले बुलंद हैं क्योंकि उसने सपा से रामपुर,आजमगढ़ लोकसभा सीट हाल के उपचुनाव में छीनी हैं जबकि सपा को मैनपुरी में स्व. मुलायम सिंह से जुड़े सहानुभूति फैक्टर व शिवपाल के साथ आने से लाभ मिलने की उम्मीद है।

सपा विधायकों ने की नारेबाजी
लखनऊ , विशेष संवाददाता। सपा विधायकों ने रामपुर व मैनपुरी में धांधली की शिकायत को लेकर रविवार रात मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर पहुंच कर नारेबाजी की। रात होने के कारण कार्यालय पर ताला पड़ा था।

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी व विधायक मनोज पांडेय ने वहां मौजूद पत्रकारों से कहा कि रामपुर में हालात बहुत खराब हैं। भाजपा द्वारा धांधली कराने की पूरी तैयारी है। सपा प्रतिनिधि सोमवार को फिर चुनाव आयोग जाएंगे। इसके पहले रविवार दिन में निर्वाचन अधिकारी को दिए ज्ञापन में समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि सपा समर्थक बाहुल्य क्षेत्रों के बूथों को संवदेनशील और अतिसंवेदनशील क्षेणी से मुक्त कर दिया जाए। सभी मतदेय स्थलों की वेबकास्टिंग कालिंग चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी और मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को उपलब्ध कराया जाए। वहीं रालोद ने खतौली में भाजपा और प्रशासन द्वारा मतदान प्रभावित किए जाने का आरोप लगाया।

सपा के अराजकतत्व पर कार्रवाई हो-भाजपा
भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से पत्र के माध्यम से मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के अराजकतत्वों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है ताकि मतदाता अपना मत बिना किसी दबाव व डर के स्वतंत्र रूप से डाल सके। प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में मतदान दिवस के पूर्व सपा के अराजकतत्वों द्वारा आदर्श चुनाव अचार संहिता को तार-तार किया जा रहा है। जेपीएस राठौर ने चुनाव आयोग को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि मैनपुरी में शराब और पैसा एवं महिलाओं को साड़ियां बांटी जा रही हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान कराया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें