ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर में गंगा नदी में नहाने गए दो भाई डूबे, एक की मौत, दूसरे की बची जान

कानपुर में गंगा नदी में नहाने गए दो भाई डूबे, एक की मौत, दूसरे की बची जान

कानपुर में सरैंया गंगा घाट पर नहाने गए दो सगे भाई नहाते समय डूब गए। दोनों को डूबते देख एक को गोताखोरों ने बचा लिया। दूसरे की डूबकर मौत हो गई। लड़के की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है।

कानपुर में गंगा नदी में नहाने गए दो भाई डूबे, एक की मौत, दूसरे की बची जान
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 30 May 2024 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के बिल्हौर में शिवराजपुर के खेरेश्वर सरैंया गंगा घाट पर गुरूवार सुबह दो सगे भाई नहाते समय डूब गए। एक को गोताखोरों ने बचा लिया। दूसरे की डूबकर मौत हो गई। लड़के की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। दस दिन में खेरेश्वर सरैंया घाट पर डूबने से यह पांचवी मौत है। युवक के डूबने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हिन्दुस्तान वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता। 

इंस्पेक्टर शिवराजपुर सुबोध कुमार ने बताया कि गुरूवार सुबह करीब 5:45 बजे कानपुर मसवानपुर से छह दोस्त खेरेश्वर सरैंया गंगा घाट पर स्नान करने आए थे। जिसमें मुकुल तिवारी और प्रशांत तिवारी सगे भाई हैं। सभी नहाने के लिए गंगा नदी में उतरे। मुकुल और प्रशांत गहरे पानी में चले जाने से डूबने लगे। अन्य दोस्त बाहर बचकर आ गए। दोनों भाईयों को डूबता देख स्थानीय गोताखोरों ने मुकुल को सुरक्षित बाहर निकाल लिया और प्रशांत को गंभीर हालत में निकालकर सीएचसी शिवराजपुर ले गए। 

अस्पताल के बाहर खड़े प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, कनपटी से सटाकर मारी गोली

इंस्पेक्टर ने बताया कि उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी गई। अस्पताल पहुंचे परिजन प्रशांत को इलाज के लिए कानपुर हैलट ले गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। युवक के डूबने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। जिसमें युवक को बचाने के लिए लोग चिल्लाते दिख रहे हैं। लोगों ने पानी में कूदकर लड़कों को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

पुलिस का कहना है कि गर्मी के कारण गंगा में नहाने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस कारण हादसों की संख्या भी बढ़ी। पुलिस ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है। साथ ही नहाने वाले इलाकों के पास गोताखोरों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।