ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबैंक से चोरी: SBI के लॉकर में रखे गहने गायब, लाखों के नुकसान का ऐसे चला पता

बैंक से चोरी: SBI के लॉकर में रखे गहने गायब, लाखों के नुकसान का ऐसे चला पता

कानपुर देहात में एसबीआई के लॉकर से एक महिला के 15 लाख के गहने गायब हो गए। महिला ने 6 साल बाद लॉकर खोला तो उसमें गहने नहीं मिले। महिला ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी।

बैंक से चोरी: SBI के लॉकर में रखे गहने गायब, लाखों के नुकसान का ऐसे चला पता
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 11 Apr 2024 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर देहात में एसबीआई के लॉकर से लाखों के गहने गायब हो गए हैं। इसकी जानकारी मिलते ही बैंक में हड़कंप मच गया। महिला ने सालों बाद अपना लॉकर खोला तो उसे देखकर दंग रह गई। खाली लॉकर की जानकारी बैंक को दी गई। महिला ने पुलिस को भी इसकी जानकारी देकर जांच की मांग की। बैंक अपने स्तर पर भी मामले की जांच में जुटा।

घटना कानपुर में थाना रूरा क्षेत्र के कस्बा रूरा के एसबीआई बैंक की है। एक महिला ने बैंक में लॉकर खुलवाकर अपने लाखों के गहने उसमें रखे हुए थे। सालों से महिला को जरूरत नहीं पड़ी तो उसने बैंक लॉकर खोलकर नहीं देखा। 2018 के बाद अब महिला बैंक पहुंची और बैंक के अपने लॉकर का रजिस्ट्रेशन दोबारा कराने की प्रक्रिया की। उसने बैंक के फॉर्म भरे और लॉकर के दोबारा रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर ली। प्रक्रिया पूरी करने के बाद महिला ने लॉकर खोलकर चेक करने की मांग की।

ईद की खुशियों के बीच पसरा मातम, पीलीभीत में डंपर की टक्कर से पांच की मौत

महिला की मांग पर बैंक मैनेजर ने महिला को लॉकर चेक करवाने के लिए खोला तो दोनों के होश उड़ गए। बैंक का लॉकर खाली था। लाखों के गहने लॉकर के अंदर से गायब हो गए। लॉकर धारक महिला ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। वहीं महिला ने बैंक कर्मचारियों पर लापरवाही के आरोप लगाकर बैंक और पुलिस से जांच की मांग की। 

महिला ने बताया कि उन्होंने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बाद बैंक मैनेजर के साथ लॉकर खोलकर चेक किया था। चेक करने पर लॉकर से 15 लाख के गहने लापता मिले। 2018 के बाद अब उन्होंने लॉकर खोलकर चेक किया था। उन्हें जानकारी नहीं है कि इस बीच कैसे उनके गहने गायब हुए। इसमें बैंक के कर्मियों की मिलीभगत का आरोप लगाकर उन्होंने पुलिस से जांच की मांग की है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।