ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकोई भी खरीद सकता है लाइफ जैकेट, आर्मी जवानों वाला जूता और कई सामान, ये हैं कीमतें

कोई भी खरीद सकता है लाइफ जैकेट, आर्मी जवानों वाला जूता और कई सामान, ये हैं कीमतें

अब कोई भी ऑर्डिनेंस के बैग-जैकेट खरीद सकेगा। इसके लिए कीमतें तय कर दी गई है। ऑर्डिनेंस फैक्टरी में तैयार उत्पादों की बिक्री के लिए फूलबाग में आउटलेट भी खोला गया है। जानें कितनी कीमत में खरीद सकते हैं।

कोई भी खरीद सकता है लाइफ जैकेट, आर्मी जवानों वाला जूता और कई सामान, ये हैं कीमतें
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 13 Jun 2024 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों में बने रक्षा उत्पादों को ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिये बिक्री शुरू करने के बाद अब फूलबाग में आउटलेट भी खुल गया है। यहां किफायती और फिक्स रेट पर उत्पाद बेचे जा रहे हैं। यहां से फौजियों के जैकेट, स्वेटर से लेकर जूते और ट्रैवेल बैग, स्कूली बैग समेत कई वैरायटी के उत्पाद उपलब्ध हैं। ओईएफसी के इस आउटलेट से रक्षा उत्पादों को बिक्री रक्षा मंत्रालय का डीपीएसयू ट्रूप कंफर्ट्स लिमिटेड कर रहा है। टीसीएल के अधीन आने वाली सिर्फ ओईएफसी ही नहीं बल्कि हजरतपुर और तमिलनाडु की अवाडी स्थित आर्डिनेंस फैक्ट्रियों के उत्पाद भी मिल सकेंगे।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में आर्मी और सैन्य बलों के लिए उत्पाद बनाए जाते हैं। इन उत्पादों को अब आम जनता के लिए भी बनाया जा रहा है। इसमें कई उत्पादों की लिस्ट बनाई गई है। इन उत्पादों को ऑनलाइन और ऑफलाइन बेचा जा रहा है। इन उत्पादों की कीमत तय कर दी गई है। इन कीमतों पर आम जनता स्टोर पर जाकर भी इन्हें खरीद सकती है।

दो लाख किसानों को नहीं मिलेगी सम्मान निधि की 17वीं किस्त, ये काम करके मिलेगा फायदा

अभी इन कीमतों पर खरीद सकते हैं यह उत्पाद
अभी यहां सर्दी में इस्तेमाल होने वाले कुछ प्रोडक्ट बिक्री के लिए आए हैं। कंबल की कीमत 1600 रुपये, कॉटन बेडरोल 1100 रुपये, स्वेटर 630 और 500 रुपये, जवानों का एंटी स्किड जूता 1415 रुपये, ट्रॉली बैग 2524 रुपये, आर्मी स्कूली बैग 1415 रुपये, 30 लीटर क्षमता पिट्ठू बैग की कीमत 2240 रुपये, 70 लीटर बैग 7278 रुपये और 90 लीटर बैग की कीमत 9878 रुपये है। बर्फीले इलाके में रहने के लिए स्लीपिंग बैग की कीमत 3068 रुपये, नदी और समुद्र में पहली जाने वाली लाइफ जैकेट तीन हजार है। बाइक रेसिंग वालों के लिए नी-एलबो, मल्टी परपज झोले, लेडीज बैग, किचन टॉवेल भी बिक रहे हैं।

Advertisement