ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: प्लॉट में मिलीं मानव हड्डियां और नरमुंड, एक आदमी संग इतने बच्चों के अवशेष

यूपी: प्लॉट में मिलीं मानव हड्डियां और नरमुंड, एक आदमी संग इतने बच्चों के अवशेष

कानपुर के बर्रा में प्लॉट में मानव हड्डियां और नरमुंड मिले हैं। इन्हें देखकर तंत्र-मंत्र की आशंका जताई जा रही है। प्लॉट में फेंके बोरे से अधूरे कंकाल भी निकले। अवशेष 10-15 साल पुराने होने का दावा।

यूपी: प्लॉट में मिलीं मानव हड्डियां और नरमुंड, एक आदमी संग इतने बच्चों के अवशेष
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 29 Feb 2024 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर में बर्रा के दामोदर नगर स्थित एक खाली प्लॉट में बोरे में भरे मानव अवशेष व एक नरमुंड मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा बर्रा थाने की फोर्स के साथ पहुंचीं। फोरेंसिक टीम की जांच के बाद पुलिस ने अवशेषों को पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया। उनका डीएनए संरक्षित किया जाएगा। बोरे से तंत्रमंत्र की सामग्री भी मिली है।

दामोदर नगर बर्रा में विकास राजपूत का खाली प्लॉट है जिसमें बाउंड्री नहीं बनी है। बुधवार दोपहर को वहां पर एक बोरे में मानव अवशेष और एक नरमुंड मिला। इलाकाई लोगों के मुताबिक मंगलवार तक यहां बोरा नहीं था बुधवार को बोरे को जब आवारा कुत्तों ने नोचना शुरू किया तो उसमें मानव अवशेष मिले।

पांच के अवशेष होने की आशंका
फोरेंसिक टीम के प्रभारी डॉ. प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि जो अवशेष और नरमुंड मिला है उससे यह लगभग 10-15 साल पुराने लग रहे हैं। इसमें दांतों की संख्या के आधार पर 2 किशोर, एक पुरुष व एक बच्चे के अवशेष होने की आशंका है। एक नरमुंड पुरुष का है। अवशेष आधी से ज्यादा गल चुके हैं।

यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में पकड़ा 25 हजार का ईनामी शातिर, मुठभेड़ में दोनों पैरों में लगी गोली

तंत्र-मंत्र का सामान मिला
डॉ. प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि जिस बोरे में अवशेष भरे थे उसी में सिंदूर, आलता, नारियल के दीये और माहौर भी मिला है। आशंका है कि इन अवशेष को किसी ने तंत्र क्रिया करने के बाद बोरे में भरकर उसे यहां फेंका है। हालांकि प्लॉट की जमीन पर कोई तंत्र क्रिया किए जाने के सबूत नहीं मिले हैं। 

एडीशनल सीपी, हरीश चन्दर ने कहा कि एक नरमुड और कुछ हड्डियों के अवशेष मिले हैं। इन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। कुछ पूजन सामग्री मिली है, जिससे तंत्र क्रिया किए जाने की आशंका है।

पानी में प्रवाहित किए गए थे
इंस्पेक्टर बर्रा दिनेश सिंह बिष्ट ने बताया कि अवशेषों को लेकर मेडिकल एक्सपर्ट्स से भी सलाह ली गई है। उन्होंने बताया कि अवशेष के रंग गहरे पीले हो गए हैं। जिससे आशंका है कि इन्हें पानी में प्रवाह किया गया होगा। इंस्पेक्टर के मुताबिक अवशेषों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इस दौरान डीएनए संरक्षित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें