ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसावधान! सूटबूट पहनकर आते हैं, पलक झपकते सामान कर देते हैं पार, अपनों के बीच ऐसे घुस रहे शातिर चोर

सावधान! सूटबूट पहनकर आते हैं, पलक झपकते सामान कर देते हैं पार, अपनों के बीच ऐसे घुस रहे शातिर चोर

यूपी के हाथरस में शादियों में चोर सूटबूट पहनकर आते हैं और पलक झपकते सामान पार कर देते हैं। शातिर चोर अपनों के बीच ऐसे घुसते हैं जैसे किसी के रिश्तेदार हों। बिना किसी के देखे आसानी से सामान पार कर देते

सावधान! सूटबूट पहनकर आते हैं, पलक झपकते सामान कर देते हैं पार, अपनों के बीच ऐसे घुस रहे शातिर चोर
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,हाथरसWed, 29 Nov 2023 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

सहालग शुरु होते ही शादी से जेवरात और रुपयों से भरे बैग उड़ाने वाला गैंग सक्रिय हो गया है। गैंग के सदस्य सूट बूट पहनकर आते हैं। पलक झपकते ही बैग पार हो जाता है। बीते दिनों हाथरस शहर के शुभमंगलम गेस्ट हाउस से नकदी व आभूषण का बैंग पार हो गया। इसके अलावा अन्य गेस्ट हाउस में भी चोरी की घटनाएं हुई है। अब शादियों को ध्यान में रखते हुए पुलिस सादा कपड़ों में रहा कर नजर रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि शहर में दो दर्जन से अधिक गेस्ट हाउस हैं। इन गेस्ट हाउस में शादियों की शुरुआत देवोत्थान से हुई है। शादियों का सिलसिला 14 दिसंबर तक चलेगा। इस गैंग में शामिल लोग सूटबूट पहनकर शादियों में शामिल होते हैं। ताकि इन लोगों की शादी वाले परिवार पहचान नहीं कर सकें। शादियों में उन लोगों के पास खड़े होते हैं जिनके पास बैग व पर्स नजर आते हैं।

गेस्ट हाउस संचालक कैमरों का रखें दुरुस्त गेस्ट हाउस में घटना को रोकने के लिए सीसीटीव कैमरे लगे हुए हैं। शादियों के दौरान सीसीटीवी कैमरों को संचालक पूरी तरह से दुरुस्त रखें। साथ ही रोज कैमरे को चेक करें। वह सही हालत में चल रहे है या नहीं। घटनाओ को रोकने के लिए गेस्ट हाउस संचालकों को भी सजगता दिखानी होगी। अक्सर घटना के बाद सीसीटीवी खराब होने का मामला सामने आता है।

पत्नी ने पति को गली में गिरा-गिराकर पीटा, इस बात से थी नाराज, मोहल्ले वालों ने ऐसे लिए मजे

बजट मोटा पर सुरक्षा के नाम पर खानापूर्ति
शहर में चारों ओर गेस्ट हाउस हैं। इन गेस्ट हाउस संचालकों द्वारा सुविधाओं के नाम पर अच्छा खासा बजट लिया जाता है। खास बात यह है कि गेस्ट हाउस में सुरक्षा के नाम पर खानापूर्ति होती है। गेस्ट हाउस में कोई दूर दूर तक गनमैन नजर नहीं आता है। हाथों में डंडे लेकर लोग गेट के बाहर खड़े रहते हैं। यदि सुरक्षा के इंतजाम हो तो काफी हद तक दुर्घअनाओं को रोका जा सकता है।

पुलिस अधीक्षक हाथरस, देवेश पाण्डेय ने कहा कि शादियों के सीजन में गेस्ट हाउस व धर्मशालाओं में कोई वारदात न हो इसके लिए नजर रखी जाएगी। गेस्ट हाउस संचालकों को चाहिए कि वह अपने यहां सीसीटीवी कैमरे लगवाये। इसके साथ ही गार्ड तैनात रखे।

शहर के आगरा रोड स्थित चंदपा क्षेत्र के शुभमंगलम गेस्ट हाउस से रात्रि में बारात चढ़त के दौरान लड़की की मां लतेश शर्मा के हाथों से नकदी व जेवरात से भरा बैंग पार कर दिया। इस मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर भी दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें