ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: शातिर अंदाज में कारोबारी से बड़ी चोरी, 11 मिनट को कैमरे बंद कर लाखों का माल किया पार

यूपी: शातिर अंदाज में कारोबारी से बड़ी चोरी, 11 मिनट को कैमरे बंद कर लाखों का माल किया पार

यूपी के हाथरस में शातिर अंदाज में कारोबारी के यहां बड़ी चोरी हो गई। बदमाशों ने 11 मिनट को सीसीटीवी कैमरे बंद कर लाखों का माल पार कर दिया। इसमें 2 लाख से ज्यादा नगदी और 60 किलो चांदी चोरी हुई।

यूपी: शातिर अंदाज में कारोबारी से बड़ी चोरी, 11 मिनट को कैमरे बंद कर लाखों का माल किया पार
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,हाथरसWed, 25 Oct 2023 09:21 AM
ऐप पर पढ़ें

मई में शीत गृह स्वामी के बड़ी चोरी के बाद सोमवार की रात हाथरस में बिसावर के चांदी कारोबारी के यहां बदमाशों ने लाखों का हाथ साफ किया है। भारी मात्रा में चांदी के अलावा नगदी भी चोरी की गई है। बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरा से छेड़छाड़ करने के बाद हाथ साफ किया है। पुलिस अधिकारी, फॉरेंसिक, डॉग स्क्वायड, एसओजी टीम बदमाशों को पकड़ने में जुट गई है। घटना के संबंध में बारीकी से पूछताछ की जा रही है। लगातार हुई दूसरी बड़ी चोरी से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।
 
मई में शीत गृहस्वामी, आलू कारोबारी के यहां बदमाशों ने लाखों रुपए की चोरी की थी। पुलिस अभी तक इस मामले में ठीक से जांच भी नहीं कर पाई है, जब तक बदमाशों ने पुलिस के सामने दूसरी बड़ी चुनौती पेश कर दी है। मंगलवार रात बिसावर के चांदी कारोबारी संजय शर्मा के यहां बदमाशों ने मध्य रात्रि के बाद धावा बोल दिया। सीसीटीवी कैमरा से छेड़छाड़ करने के बाद महज 11 मिनट में 60 किलो चांदी और 268000 रुपए बदमाश पार कर ले जाने में सफल रहे। घटना से पहले बदमाश ने चादर ओढ़ कर सीसीटीवी कैमरा बंद कर दिया और सीसीटीवी कैमरे की दिनांक और समय में भी फेरबदल कर दिया। 

ये भी पढ़ें: मन्नत का नेजा चढ़ाकर आए अगले दिन मरा मिला मासूम, बुआ बोली- मां ने ही दबाया गला

घटना के कुछ देर बाद हालांकि सीसीटीवी कैमरे की डेट और टाइम व्यवस्थित हो गए। कुल मिलाकर 11 मिनट के लिए सीसीटीवी कैमरे बंद रहे। चांदी कारखाने में लगे कुछ सीसीटीवी कैमरे के हार्ड डिक्स खराब हैं। जबकि कुछ चालू अवस्था में थे, लेकिन बदमाशों ने बड़ी सफाई से घटना को अंजाम दिया है। सुबह करीब चार बजे कारोबारी के बेटे ने घटना के बारे में पिता को बताया। इस दौरान पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी। सीओ गोपाल सिंह, प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी जांच के लिए मौके पर पहुंचे। 

घटना के खुलासे के लिए फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम ने भी जांच की है। एसओजी टीम ने भी पहुंच कर घटना के बारे में पूछताछ करते हुए बदमाशों को पकड़ने का प्रयास शुरू कर दिया है। बदमाश जाते वक्त कारखाने का दरवाजा बाहर से बंद कर गए। जबकि कारोबारी ने रात को सोते समय दरवाज़ा अंदर से बंद किया था।। इससे इस घटना को भी मई में हुई लाखों की चोरी की घटना से जोड़ा जा रहा है। सीओ गोपाल सिंह का कहना है कि पुलिस जांच में जुट गई है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें