DA Image
28 नवंबर, 2020|10:01|IST

अगली स्टोरी

देश में सर्वाधिक 1.5 करोड़ कोरोना जांचें यूपी में हुईं : सीएम योगी

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में अब तक देश भर में सबसे ज्यादा कोरोना जांचें की गई हैं। यह ग्राफ 1.5 करोड़ जांचों से अधिक हो चुका है जो एक रिकार्ड है। उन्होंने प्रदेश में कोरोना पर प्रभावी अंकुश के लिए रणनीति बनाने के निर्देश दिए। साथ ही लखनऊ में डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए साफ-सफाई का अभियान पूरी सक्रियता से चलाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही एण्टीलार्वा छिड़काव और फागिंग भी नियमित रूप से करवाई जाए। 

मुख्यमंत्री रविवार को लखनऊ अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि डेंगू और अन्य संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए कार्यवाही तेजी से जारी रखी जाए। सैनिटाइजेशन पूरी सक्रियता से किया जाए। कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रिन्ट व इलेक्ट्रानिक मीडिया का प्रभावी इस्तेमाल किया जाए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ पूरी सतर्कता और सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। त्योहारों, पर्वों को देखते हुए सभी को कोरोना के प्रति निरन्तर विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। कोरोना की रोकथाम के संबंध में निर्धारित प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन सभी को इस संक्रमण से बचा सकता है। मास्क का उपयोग, दो गज की दूरी, हाथों को साबुन से बार-बार धोना और सैनिटाइज करने से इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को ‘एसएमएस’ यानी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइज़ेशन के प्रति जागरूक किए जाने पर बल दिया। 

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी. अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई  और सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डा. रजनीश दुबे और सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP has one and half crore corona probes in the country: CM Yogi