ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनीः योगी की ताकत बढ़ी, सियासी मजबूती दे गए अमित शाह

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनीः योगी की ताकत बढ़ी, सियासी मजबूती दे गए अमित शाह

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-दो के जरिये रविवार को लखनऊ में यूपी की आर्थिक प्रगति की मजबूत नींव रखी गई। यह बड़ा आयोजन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की सियासी ताकत और कार्यकर्ताओं में पार्टी के...

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनीः योगी की ताकत बढ़ी, सियासी मजबूती दे गए अमित शाह
आनंद सिन्हा,राज्य मुख्यालयMon, 29 Jul 2019 09:06 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-दो के जरिये रविवार को लखनऊ में यूपी की आर्थिक प्रगति की मजबूत नींव रखी गई। यह बड़ा आयोजन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की सियासी ताकत और कार्यकर्ताओं में पार्टी के प्रति निष्ठा को भी मजबूती दे गया। 

केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने उद्बोधन में निवेशकों को यूपी में निवेश का भरोसा दिलाया साथ ही वह मुख्यमंत्री की पारदर्शी कार्यशैली, उनके परिश्रम और यूपी के प्रति लगन पर भी अपनी मुहर लगा गए। गौरतलब है कि पिछली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुछ इसी तर्ज पर उनकी निवेश में तेजी लाने के प्रयासों पर अचंभा जताते हुए तारीफ की थी।

उद्घाटन सत्र के दौरान दो बातें खास रहीं। एक यह कि केंद्र व यूपी में एक ही दल की सरकार होने का लाभ राज्य को मिल रहा है। केंद्र से पिछले वर्षों की तुलना में अब मिलने वाली अधिक आर्थिक सहायता के जरिये यूपी की विकास नीतियां फलीभूत हो रही हैं। दूसरी यह कि मुख्यमंत्री व केंद्र की समन्वय पूर्ण नीतियों से यूपी देश में अव्वल राज्य बनने की ओर अग्रसर होने के लिए संजीदगी भरे कदम बढ़ा रहा है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि मुख्यमंत्री ने राज्य में विकास की नीतियों के सटीक अमल व योजनाएं बनाने के लिए अमित शाह को श्रेय दिया। 

अमित शाह ने यह कह कर कि लोग मुख्यमंत्री के अनुभवहीन होने की बातें कहते थे लेकिन योगी ने सिद्ध कर दिया है कि परिश्रम से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है, पार्टी संगठन व कार्यकर्ताओं को भी संदेश दे दिया कि उन्हें आगे किस स्तर का परिश्रम करना है और पार्टी नेतृत्व पूरी ताकत के साथ किस तरह योगी आदित्यनाथ के साथ खड़ा है। यही नहीं शाह द्वारा यह कहना कि यूपी में न केवल कानून-व्यवस्था दुरुस्त हुई है बल्कि स्वास्थ्य, किसानों और गांवों में डेरियां बनाकर रोजगार पैदा किए हैं। मुख्यमंत्री की प्रशासनिक क्षमता पर सवाल उठाने वालों को भी कड़ा संदेश दे दिया।

मुख्यमंत्री व अमित शाह में दिखा तालमेल

पूरे कार्यक्रम में अमित शाह व मुख्यमंत्री में बेहतर तालमेल होने की भी बात सामने आई। मुख्यमंत्री ने इस बात का पहली बार खुलासा किया कि वे जब कहीं भी किसी प्रशासनिक दिक्कत में फंसते हैं तो अमित शाह से ही पूछते हैं। सीएम का यह कहना कि अमित शाह तब बताते हैं कि परिश्रम, निष्ठा और नेक नीयत से आगे बढ़ते रहिए, अमित शाह के उन्हें मिल रहे वरदहस्त को सिद्ध करता है।

कार्रवाई : आजम के खिलाफ 15 और मुकदमों में चार्जशीट दाखिल

कर्नाटक संकट : येदियुरप्पा आज साबित करेंगे बहुमत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें