DA Image
21 जनवरी, 2021|1:59|IST

अगली स्टोरी

यूपी : कोरोना काल में अमेरिका से नहीं आ सका दूल्हा तो ऑनलाइन कबूल किया निकाह

online nikah

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक अनोखा निकाह हुआ जिसमें घराती-बाराती और दुल्हन तो शामिल हुई, लेकिन अमेरिका से दूल्हा ने बिना आए ही निकाह कबूल कर लिया।

अमेरिका में कोरोना की दवा पर रिसर्च कर रहे वैज्ञानिक डॉक्टर हादी हसन का  निकाह स्याना की रहने वाली कहकशा से तय हुआ था। उनका निकाह ऑनलाइन माध्यम से हुआ, जहां अमेरिका में बैठे दूल्हे की बारात का स्याना नगर में पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ, वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ निकाह की सभी रस्म और रिवाज के साथ शहनाई और बाजे भी बजे।

दरअसल, स्याना के मोहल्ला चौधरियन के रहने वाले एहतेशाम की बेटी कहकशा का रिश्ता  हापुड़ निवासी वैज्ञानिक हादी हसन से तय हुआ था। डॉक्टर हादी हसन अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा में रहकर कोरोना वायरस पर रिसर्च कर रहे हैं  जिसके चलते वह अपनी शादी में शामिल होने भारत नहीं आ सके। इस कारण वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा डॉक्टर हादी हसन ने तमाम मेहमानों की मौजूदगी स्याना की कहकशा से निकाह कबूल किया। दुल्हन के पिता एहतेशाम चौधरी ने बताया कि बुलंदशहर में ऑनलाइन विवाह का यह कोई पहला मामला नहीं है।

लड़के के पिता ने बताया कि निकाह के कागज यहां से अमेरिका पहुंचा दिए जाएंगे। वहां वह लड़की का वीजा अप्लाई कर देगा। जब वीजा मिल जाएगा तब मार्च में दूल्हा कुछ दिन की छुट्टियों में वह भारत आएगा और तब दुल्हन को विदा कराकर अमेरिका ले जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP: groom confessed marriage online as he could not come from America during Corona period