ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के 15 जिलों में 105 हॉटस्पॉट को सरकार ने किया सील, जानिए किस जिले में कितने?

यूपी के 15 जिलों में 105 हॉटस्पॉट को सरकार ने किया सील, जानिए किस जिले में कितने?

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 15 जिलों के कुछ इलाकों को बुधवार 8 अप्रैल की रात 12 बजे से 15 अप्रैल तक सील करने का फैसला किया है। ये वो इलाके...

यूपी के 15 जिलों में 105 हॉटस्पॉट को सरकार ने किया सील, जानिए किस जिले में कितने?
हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 08 Apr 2020 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 15 जिलों के कुछ इलाकों को बुधवार 8 अप्रैल की रात 12 बजे से 15 अप्रैल तक सील करने का फैसला किया है। ये वो इलाके हैं, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामाले सामने आए हैं। सरकार ने इन्हें हॉटस्पॉट का नाम दिया है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, आगरा में कोरोना के सबसे ज्यादा हॉटस्पॉट हैं तो सीतापुर और बरेली में सबसे कम। प्रदेश के 15 जिलों में कुल 105 हॉटस्पॉट हैं।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन और अपर मुख्य सचिव (गृह व सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने इस मामले पर सांझा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। अवनीश अवस्थी ने बताया कि आगरा में 22, लखनऊ में 13, गाजियाबाद में 13, नोएडा में 12, कानपुर में 12, वाराणसी में चार,  मेरठ में सात और शामली, बुलंदशहर, बस्ती व फिरोजाबाद में तीन-तीन हॉटस्पॉट हैं। वहीं सहारनपुर और महाराजगंज में चार हॉटस्पॉट हैं, जबकि सबसे कम एक-एक हॉटस्पॉट सीतापुर और बरेली में हैं।

'हॉटस्पॉट वाले इलाकों में 100 प्रतिशत लॉकडाउन'

अवनीश अवस्थी ने कहा कि 15 जिलों के इन हॉटस्पॉट पर पूरी तरह से लॉकडाउन को लागू किया जाएगा। वहीं इन जिलों के अन्य इलाकों में पहले से जारी लॉकडाउन के नियम लागू रहेंगे। उन्होंने जनता से अपील की कि परेशान होने की कोई जरूरत  नहीं है। किसी को कोई परेशानी नहीं होगी, इसका सरकार पूरी तरह से व्यवस्था कर चुकी है।

'मास्क नहीं पहनने पर होगी कानूनी कार्रवाई'

अवस्थी ने कहा कि मास्क पहनने को राज्य में अनिवार्य कर दिया गया है। अगर कोई बगैर मास्क के पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मास्क की पर्याप्त उपलब्धता के लिए सरकार पहले से काम कर रही है और इसकी बिल्कुल कमी नहीं होने वाली। मैं प्रदेश के लोगों से अपील करता हूं कि वे घर में रहें और लॉकडाउन का पालन करें। अगर कोई आवश्यक कार्य के लिए बाहर निकलता है तो वह मास्क का इस्तेमाल जरूर करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें