ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभवन निर्माण को लेकर यूपी सरकार सख्त, डीएम समेत सात अफसरों से मांगा स्पष्टीकरण

भवन निर्माण को लेकर यूपी सरकार सख्त, डीएम समेत सात अफसरों से मांगा स्पष्टीकरण

यूपी सरकार इन दिनों लापरवाह अफसरों को लेकर सख्त है। शासन ने तहसील भवनों के निर्माण में लापरवाही और उपयोगिता प्रमाण पत्र न देने पर एक डीएम, तीन एडीएम और तीन अभियंताओं से स्पष्टीकरण मांगा है।

भवन निर्माण को लेकर यूपी सरकार सख्त, डीएम समेत सात अफसरों से मांगा स्पष्टीकरण
Dinesh Rathourविशेष संवाददाता,लखनऊMon, 06 Nov 2023 08:58 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी सरकार इन दिनों लापरवाह अफसरों को लेकर सख्त है। शासन ने तहसील भवनों के निर्माण में लापरवाही और उपयोगिता प्रमाण पत्र न देने पर एक डीएम, तीन एडीएम और तीन अभियंताओं से स्पष्टीकरण मांगा है। राजस्व विभाग के सचिव व राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिया। प्रतापगढ़ मुख्यालय पर तैनात राजस्व अधिकारियों के आवासों का निर्माण कार्य के संबंध में उपयोगिता प्रमाण-पत्र अभी तक उपलब्ध न कराने और काम में उदासीनता पर जिलाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया गया है। सोनभद्र की नई तहसील ओबरा के भवनों के निर्माण के लिए प्रस्ताव अभी तक न उपलब्ध कराने पर एडीएम का स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

सहारनपुर की तहसील रामपुर मनिहारन के आवासीय भवन बनाने के लिए प्रस्ताव और अनावासीय भवन निर्माण का उपयोगिता प्रमाण-पत्र अभी तक उपलब्ध न कराने पर एडीएम और तथ्यों को गलत बताने पर अधिशासी अभियंता मोहित गुप्ता का स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। जालौन की तहसील उरई के आवासीय भवन का निर्माण के लिए प्रस्ताव उपलब्ध न कराने पर एडीएम (एफआर) का स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

शामली कलेक्ट्रेट के अनावासीय भवन का निर्माण कार्य के संबंध में उपयोगिता प्रमाण-पत्र उपलब्ध न कराने पर यूपीआरएनएन के परियोजना प्रबंधक का स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। आयुक्त देवीपाटन मंडल गोंडा में आवासीय भवन के निर्माण को लेकर उपयोगिता प्रमाण-पत्र उपलब्ध न कराने पर अधिशासी अभियंता वीके त्रिपाठी का स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। चित्रकूट मुख्यालय में आवासों के निर्माण के संबंध में बैठक में किसी भी अधिकारी द्वारा शामिल न होने पर नामित अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्धारित करने का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें