DA Image
1 सितम्बर, 2020|6:43|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन पर यूपी सरकार का नया आदेश, अब सिर्फ रविवार को बंद रहेंगी दुकानें

up government new order on lockdown all markets in uttar pradesh will be closed on sunday yogi adity

यूपी में बाजार अब सिर्फ रविवार को बंद रहेंगे। शनिवार की बंदी वापस ले ली गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोविड-19 के संबंध में हुई बैठक में यह निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाजार सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खोले जाएं। 

प्रदेश सरकार ने हाल ही में अनलॉक-4 के तहत शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी जारी रखने का ऐलान किया था लेकिन अब फैसला बदल गया है। मुख्यमंत्री ने कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया कि वे अपने अधीनस्थ कार्यालयों का निरीक्षण करें। 

लखनऊ व कानपुर की माइक्रो एनालिसिस कर समीक्षा करें 
मुख्यमंत्री ने कोरोना के एक दिन में एक लाख 49 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त किया और शीघ्र ही जांच क्षमता बढ़ाकर एक लाख 50 हजार प्रतिदिन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि  लखनऊ तथा कानपुर नगर में कोरोना के मद्देनजर  माइक्रो एनालिसिस करते हुए कार्ययोजना बनाकर इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।  लखनऊ में विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम गठित की जाए, जो डिजिटल प्लेटफार्म पर जनता की स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को दूर करने में परामर्श प्रदान करे। 

सभी डीएम कमांड एवं कंट्रोल में नियमित रूप से बैठें
मुख्यमंत्री  ने कहा कि सभी  जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर में नियमित रूप से बैठक कर कार्यों की समीक्षा करें।  सभी मण्डलायुक्त अपने मण्डल के जिलों में 50 करोड़ रुपये से अधिक राशि के विकास कार्यों की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि इस समीक्षा में संबंधित मुख्य विकास अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी शामिल रहें। 

उद्योग बंधु की वर्चुअल बैठक करेंगे 
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं उद्योग बन्धु की वर्चुअल बैठक में सम्मिलित होकर उद्यमियों से संवाद करेंगे। उद्योग बन्धु से तीन तरह के उद्यमियों का जुड़ाव रहता है। एक वे जो अपना उद्योग संचालित कर रहे हैं, दूसरे वे जिनके उद्यम स्थापित हो रहे हैं और तीसरे वे उद्यमी जो प्रदेश में उद्योग लगाने के इच्छुक अथवा प्रयत्नशील हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इन तीनों श्रेणी के उद्यमियों से संवाद स्थापित करेंगे। समस्त आर्थिक गतिविधियों को तेजी से संचालित करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी की समीक्षा की जाए। उन्होंने बताया कि जीएसटी के तहत राजस्व संग्रह के अलावा उन्होंने स्मार्ट सिटी मिशन तथा अमृत योजना के कार्यों की भी समीक्षा करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP government new order on lockdown All markets in Uttar Pradesh will be closed on Sunday Yogi Adityanath