ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशगोरखपुर से हैदराबाद-मुंबई जाना होगा आसान, अकासा एयरलाइंस की बढ़ेगी फ्लाइट

गोरखपुर से हैदराबाद-मुंबई जाना होगा आसान, अकासा एयरलाइंस की बढ़ेगी फ्लाइट

यूपी के गोरखपुर में अकासा एयर विस्तार करेगी। जल्द हैदराबाद और मुम्बई के लिए उड़ान शुरू होगी। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी से स्लॉट मांगा और जल्द ही मंजूरी के आसार हैं। यात्रियों को इससे सुविधा होगी।

गोरखपुर से हैदराबाद-मुंबई जाना होगा आसान, अकासा एयरलाइंस की बढ़ेगी फ्लाइट
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 11 Jun 2024 07:09 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर में अकासा एयरलाइंस अपनी सेवाओं में अब विस्तार की योजना बना रही है। जुलाई से अकासा हैदराबाद के साथ ही मुम्बई की नई उड़ान शुरू कर सकती है। फिलहाल अभी इस एयरलाइंस की दिल्ली और बेंगलुरु के लिए सेवाएं चल रही हैं। दो नई सेवाओं के शुरू हो जाने से जहां यात्रियों को सहूलियत मिलेगी वहीं दूसरी ओर किराए में भी प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। इसका सीधा लाभ यात्रियों को मिलेगा। 

कंपनी ने दोनों सेवाओं को शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी से स्लॉट मांगा है। संभावना है कि जुलाई से ये नई सेवाएं शुरू हो जाएं। एयरपोर्ट निदेशक आरके परासर ने बताया कि अकासा एयर विस्तार की इच्छुक है। हमारी कोशिश है कि आगामी दिनों में कुछ और शहरों के लिए भी सेवाएं शुरू हो जाएं। वहीं दूसरी ओर फरवरी से बंद चल रही स्पाइस जेट की उड़ान जुलाई से दोबारा शुरू होगी। पहले फेज में दिल्ली और बेंगलुरु की फ्लाइट उड़ान भरेगी। 

यूपी में पुराने वाहनों पर बढ़ेगा ग्रीन टैक्स, ढाई गुना बढ़ाकर इतने प्रतिशत करने की तैयारी

दरअसल, अयोध्या से देश के अलग-अलग राज्यों के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद स्पाइसजेट ने 1 फरवरी से दिल्ली व मुंबई की उड़ान भरने वाले अपने दोनों विमानों को वहां शिफ्ट कर दिया था। अब जब दोबारा से सेवाएं शुरू हो जा रही हैं तो आगामी दिनों में एयर ट्रैफिक और बढ़ने की उम्मीद है। जून में किसी भी दिन कंपनी के प्रतिनिधि यहां आ सकते हैं। कंपनी के प्रतिनिधि का कहना है कि कंपनी में नए जहाज आ गए हैं, जिससे नई सेवाओं को शुरू करने की दिक्कत अब खत्म हो गई है।

वर्तमान में प्रभावी उड़ानें
गोरखपुर से कोलकाता इंडिगो फ्लाइट
गोरखपुर से दिल्ली एलायंस एयर फ्लाइट
गोरखपुर मुम्बई इंडिगो फ्लाइट
गोरखपुर से हैदराबाद इंडिगो फ्लाइट
गोरखपुर से दिल्ली इंडिगो फ्लाइट
गोरखपुर से दिल्ली एलायंस एयर फ्लाइट
गोरखपुर से दिल्ली इंडिगो फ्लाइट
गोरखपुर से बेंगलुरु अकासा एयर फ्लाइट
गोरखपुर से दिल्ली अकासा एयर फ्लाइट