ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : सपा की पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत भू-माफिया घोषित, दर्ज होगी एफआईआर

यूपी : सपा की पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत भू-माफिया घोषित, दर्ज होगी एफआईआर

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने सपा की पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत को भूमाफिया घोषित करने के साथ ही उनके खिलाफ एपआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है। मोहल्ला अमीन खां के रहने...

यूपी : सपा की पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत भू-माफिया घोषित, दर्ज होगी एफआईआर
कार्यालय संवाददाता, फर्रुखाबाद Mon, 31 Aug 2020 09:19 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने सपा की पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत को भूमाफिया घोषित करने के साथ ही उनके खिलाफ एपआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है। मोहल्ला अमीन खां के रहने वाले नाहर सिंह राजपूत ने डीएम से नूरपुर स्थिति वफ्फ की भूमि का अवैध कब्जा और कूटरचित दस्तावेज तैयार कर बेचने की शिकायत की थी। डीएम ने एसडीएम सदर से मामले की जांच कराई गई।

एसडीएम की रिपोर्ट के अनुसार चकबंदी के दौरान अभिलेखों में हेराफेरी कर वफ्फ का नाम हटाकर भूमि दूसरे लोगों के नाम दर्ज कर दी गई। एक वसीयत के आधार पर यह जमीन कुछ साल पहले चीनीग्राम निवासी अजादार जैदी के नाम दर्ज हो गई। दो अगस्त 2004 को तहसीलदार सदर के आदेश पर यह भूमि अपंजीकृत वसीयत के आधार पर उर्मिला राजपूत के नाम दर्ज कर दी गई, जबकि अजादार जैदी की मृत्यु 7 अप्रैल 2004 को हो चुकी थी। यह वसीयत मौत से एक दिन पहले यानी 6 अप्रैल 2004 को लिखी गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार उर्मिला राजपूत के नाम दर्ज वफ्फ भूमि की कीमत तीन करोड़ तीस लाख रुपए है और इसकी वसीयत नहीं की जा सकती थी। आरोप है कि उर्मिला राजपूत ने अपने प्रभाव का अनुचित इस्तेमाल कर यह आदेश करा लिया। इसके लिए डीएम ने उर्मिला राजपूत को भूमाफिया घोषित किया साथ ही इस भूमि को फिर से वफ्फ में दर्ज करने का आदेश किया। डीएम ने वफ्फ की अन्य जमीनों की जांच के लिए एडीएम की अध्यक्षता में तीन सदस्यी कमेटी बनाई है। उन्होंने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को उर्मिला राजपूत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें