ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी की कांच नगरी सेफ सिटी बनेगी, नहीं बच सकेंगे अपराधी, ऐसे रहेगी निगरानी

यूपी की कांच नगरी सेफ सिटी बनेगी, नहीं बच सकेंगे अपराधी, ऐसे रहेगी निगरानी

कांच नगरी फिरोजाबाद सेफ सिटी बनेगी। अपराधी नहीं बच सकेंगे। हैदराबाद की इंटेस टेक्नोलॉजी को योजना को काम पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। टेंडरिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंपनी ने सर्वे किया।

यूपी की कांच नगरी सेफ सिटी बनेगी, नहीं बच सकेंगे अपराधी, ऐसे रहेगी निगरानी
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादWed, 29 Nov 2023 12:02 PM
ऐप पर पढ़ें

जल्द ही कांच नगरी, फिरोजाबाद सेफ सिटी में शामिल होगी। शहर सीसीटीवी निगरानी की जद में इस तरह होगा कि कोई भी अपराधी अपराध कर इनकी नजरों में आने से नहीं बच सकेगा। इसके लिए निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। सेफ सिटी योजना के तहत सुहागनगरी में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। टेंडरिंग प्रक्रिया संपन्न होने के साथ ही हैदराबाद की इंटेस टेक्नोलॉजी कंपनी ने अपना काम शुरू कर दिया है। पहले चरण में कंपनी के अधिकारियों द्वारा शहर का सर्वे किया गया तथा इस संबंध में नगर आयुक्त के साथ आईटीएमएस के प्रभारी के साथ मंथन किया। 

जल्द ही कंपनी अपना कार्य शुरू करेगी। शहर को पूरी तरह अपराध मुक्त बनाने के उद्देश्य से शासन द्वारा पिछले वर्ष अन्य कई शहरों के साथ सुहाग नगरी को भी सेफ सिटी सूची में शामिल किया गया था। योजना के अनुसार समूचे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि कोई भी अपराधी अपराध करने के बाद बचकर नहीं निकल सकता।

ये भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में बीमारियों का खतरा, अस्पताल-क्लीनिक से निकला कूड़ा बढ़ा रहा बीमारी

सीासीटीवी कैमरे जुड़ेंगे आईटीएमएस कंट्रोल सिस्टम से
सेफ सिटी योजना के तहत हैदराबाद की इंटेस टेक्नोलॉजी कंपनी समूचे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने के बाद में इन्हें नगर निगम स्थित आईटीएमएस के कंट्रोल कमांड सिस्टम से सीधा जोड़ने का काम करेगी। सीसीटीवी कैमरे कहां-कहां लगाए जाएंगे। इस कार्य में सहयोग नगर निगम के अलावा कंट्रोल कमांड सिस्टम के अधिकारी भी कंपनी का सहयोग करेंगे।

नगर आयुक्त, घनश्याम मीणा ने कहा कि फिरोजाबाद को सेफ सिटी बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। कंपनी द्वारा सर्वे किया जा रहा है। जल्द ही कंपनी द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें