ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Exit Poll: एग्जिट पोल में हार रहे ओपी राजभर के बेटे अरविंद, ब्रजभूषण के बेटे करण भूषण मिल रही जीत

UP Exit Poll: एग्जिट पोल में हार रहे ओपी राजभर के बेटे अरविंद, ब्रजभूषण के बेटे करण भूषण मिल रही जीत

यूपी की 80 सीटों पर सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव अब खत्म हो गए हैं। स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स माम की एजेंसी की मानें तो यूपी की 80 सीटों में से 62 पर भाजपा जीत मिल रही है। वहीं इंडिया गठबंधन के खाते में 18

UP Exit Poll: एग्जिट पोल में हार रहे ओपी राजभर के बेटे अरविंद, ब्रजभूषण के बेटे करण भूषण मिल रही जीत
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊSat, 01 Jun 2024 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Exit Poll Update: घोसी, केसरगंज, कैराना और सहारनपुर लोकसभा सीट से कौन जीतेगा इसका फैसला 4 जून के परिणाम आने के बाद ही पता चल पाएगा। लेकिन इससे पहले आज आए एग्जिट पोल के जरिए जनता के मूड को भांपने की कोशिश की गई है। स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स के सर्वे के मुताबिक घोसी में ओपी राजभर का बेटा अरविंद राजभर हार रहे हैं। तो वहीं, केसरगंज से ब्रजभूषण शरण सिंह  के बेटे करण भूषण सिंह को जीत मिलती दिख रही है। इसके अलावा कैराना से इकरा हसन और सहारनपुर से इमरान मसूद भी हार रहे हैं। 

स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स नाम की एजेंसी ने 20 लाख सैंपल साइज के बीच देश भर में सर्वे का दावा किया है। इस सर्वे में एआई का भी इस्तेमाल किया गया है। सर्वे की माने तो यूपी की 80 सीटों में से 62 सीटों पर भाजपा जीतती नजर आ रही है। जबकि 18 सीटों पर सपा-कांग्रेस गठबंधन को जीत मिल रही है। वहीं, बसपा की बात करें तो इस बार उसका खाता भी नहीं खुल रहा है। 2019 के चुनाव में जो सीटें सपा-बसपा गठबंधन के पास थीं वह सीट भी इस बार भाजपा के खाते में जाती दिख रही है। सहारनपुर से इंडिया गठबंधन के इमरान मसूद और कैराना से इकरा हसन को भी हार मिल रही है। इसके अलावा एनडीए के प्रत्याशी ओपी राजभर के बेटे अरविंद राजभर भी हार रहे हैं। हालांकि ब्रजभूषण शरण सिंह के बेटे करण सिंह भूषण एग्जिट पोल में जीत रहे हैं।                  

यूपी की इन सीटों पर जीत रही है इंडिया

स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स के सर्वे की मानें तो यूपी की घोसी, आजमगढ़, लालगंज, जौनपुर, मछलीशहर, गाजीपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, फैजाबाद, कन्नौज, प्रतापगढ़, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी और कौशांबी में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जीत मिल रही है।