ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी चुनाव: सपा को आज लगेगा का झटका, बीजेपी में शामिल होंगी मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव

यूपी चुनाव: सपा को आज लगेगा का झटका, बीजेपी में शामिल होंगी मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और सपा में चल रहे घमासान के बीच सपा नेता मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव आज भाजपा में शामिल होंगी। अपर्णा यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी...

यूपी चुनाव: सपा को आज लगेगा का झटका, बीजेपी में शामिल होंगी मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव
लाइव हिंदुस्तान,लखनऊWed, 19 Jan 2022 08:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और सपा में चल रहे घमासान के बीच सपा नेता मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव आज भाजपा में शामिल होंगी। अपर्णा यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामेगी।  

वहीं राज्य चुनावों से कुछ सप्ताह पहले अपर्णा यादव का बीजेपी में शामिल होना समाजवादी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है।  इसके पहले सपा ने भाजपा में बड़ी सेंध लगाते हुए उसके कुछ मंत्रियों समेत लगभग एक दर्जन विधायकों को अपने खेमे में शामिल किया था। दलित और पिछड़े वर्ग के नेताओं की जाने से भाजपा को झटका लगा था।

अपर्णा का भाजपा में जाना सपा के लिए कितना बड़ा झटका है, इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि एक दिन पहले ही अखिलेश यादव ने इसे घर का मामला बताया था। अखिलेश ने इस मामले पर भाजपा को चिंता न करने को कहा था। अपर्णा पर सवाल पूछने पर मीडिया को भी अखिलेश ने निशाने पर ले लिया था। कहा कि आप बीजेपी की तरफ से सवाल कर रहे हैं। 

हरियाणा बीजेपी के आईटी सेल हेड अरुण यादव ने इस खबर पर मुहर लगा दी है। बीजेपी नेता ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मुलायम सिंह के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव बुधवार सुबह 10 बजे, योगी जी की मौजूदगी में भाजपा ज्वॉइन करने जा रही हैं।

माना जा रहा है कि अपर्णा को लखनऊ कैंट से ही प्रत्याशी बनाया जाएगा। लखनऊ कैंट की सीट भाजपा के लिए एक अनार सौ बीमार वाली सीट बन चुकी है। कई प्रत्याशियों ने खुलकर इस सीट पर दावेदारी ठोंक दी है। रीता बहुगुणा जोशी ने तो अपने बेटे को इस सीट से टिकट के लिए अपनी सांसद तक छोड़ने की बात कह दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें