ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी चुनाव : आप ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची, लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नाम

यूपी चुनाव : आप ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची, लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नाम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी। तीसरी सूची में 33 प्रत्याशियों के नाम है। आप के सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने लखनऊ के गोमतीनगर स्थित...

यूपी चुनाव : आप ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची, लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नाम
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 21 Jan 2022 03:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी। तीसरी सूची में 33 प्रत्याशियों के नाम है। आप के सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने लखनऊ के गोमतीनगर स्थित कार्यालय पर  सूची जारी की। प्रत्याशियों की लिस्ट में एक पूर्व आईएएस, दो पीएचडी, 9 पोस्ट ग्रेजुएट और 13 ग्रेजुएट प्रत्याशी शामिल है। वहीं राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के एक पूर्व सदस्य को भी प्रत्याशी बनाया है। 

 इससे पहले दूसरी में 20 प्रत्याशी और पहली लिस्ट में 150 प्रत्याशियों ने नामों की घोषणा की थी। आप की लिस्ट में सबसे ज्यादा ध्यान पिछड़ा और ब्राम्हणों पर दिया गया है। पहली सूची में 55 उम्मीदवार ओबीसी, 31 अनुसूचित जाति, 36 ब्राहृमण, 14 मुस्लिम अल्पसंख्यक, छह कायस्थ, व्यापारी वर्ग के सात उम्मीदवारों को जगह दी गई। इनके चयन में उनकी साफ-सुथरी छवि और लोकप्रियता को ध्यान में रखा गया है। सांसद संजय सिंह कहा कि पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर भ्रष्टाचार, महंगाई, गरीबी और रोजगार के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें