ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी चुनाव: आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र में लोक लुभावन वादों की भरमार

यूपी चुनाव: आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र में लोक लुभावन वादों की भरमार

आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। पार्टी सांसद एवं प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने पार्टी दफ्तर में 17 पन्नो का आम आदमी पार्टी का गारंटी पत्र...

यूपी चुनाव: आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र में लोक लुभावन वादों की भरमार
Shivendra Singh वार्ता, लखनऊThu, 27 Jan 2022 04:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। पार्टी सांसद एवं प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने पार्टी दफ्तर में 17 पन्नो का आम आदमी पार्टी का गारंटी पत्र जारी किया। गारंटी पत्र में 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसानों को मुफ्त बिजली और पुराने घरेलू बिजली बिल माफ करने की बात कही गई है। इसके अलावा बजट कर 25 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च और प्राइवेट स्कूल से बेहतर सरकारी स्कूल बनाने का वादा है।

युवाओं को लुभाने के लिए रोजगार गारंटी के तहत हर साल दस लाख नौकरियां और रोजगार मिलने तक हर महीने पांच हजार रूपये बेरोजगारी भत्ते की गारंटी दी गई है। हर महिला को प्रत्येक महीने एक हजार रूपये दिए जाने का वादा गारंटी पत्र में की गई है वहीं किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी, पुराने बिजली बिल माफ, गन्ने का बकाया सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर, अनाज उपज का भुगतान 24 घंटे के भीतर किए जाने का वादा आप के गारंटी पत्र में किया गया है।
 

epaper